जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहें भाजपा नेता : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 09:15 PM (IST)

जम्मूः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई के नेताओं से केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

सूत्रों के मुताबिक, राजनाथ सिंह ने आगामी विधानसभा चुनावों से पहले केंद्र शासित प्रदेश में राजनीतिक स्थिति सहित कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए यहां जम्मू-कश्मीर के भाजपा नेताओं के साथ बैठक करते हुए यह बात कही थी। बैठक के दौरान, सिंह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति और भाजपा के सामने आने वाले संगठनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा की। 

पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले सिंह की यहां जम्मू-कश्मीर भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष रविंदर रैना ने अगवानी की थी। रैना ने संवाददाताओं से कहा, ''भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है। जब भी जम्मू-कश्मीर में चुनाव होंगे हम पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेंगे।'' 

उन्होंने दावा किया कि पार्टी केंद्र शासित प्रदेश में बहुमत से चुनाव जीतेगी और सरकार बनाएगी। एक प्रश्न के उत्तर में, जम्मू-कश्मीर भाजपा इकाई के प्रमुख ने कहा कि चुनाव कराने का निर्णय भारत के चुनाव आयोग को लेना है। बैठक के दौरान सिंह ने जम्मू-कश्मीर में कुशल राजनीतिक व्यवस्था और क्षेत्र के भविष्य के विकास से संबंधित मामलों पर भी चर्चा की।

रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व में समाज के हर हाशिए के वर्ग के प्रति सहानुभूति के साथ अद्वितीय विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के निस्वार्थ और अथक प्रयासों से नये आयाम स्थापित किए हैं। इस कारण भारत न केवल कोविड-19 महामारी के समय में कुशलता से आगे बढ़ा, बल्कि यह हर महत्वपूर्ण मामले में दुनिया का सफलतापूर्वक नेतृत्व कर रहा है। 

सिंह ने कहा, ''एक वैश्विक नेता के रूप में प्रधानमंत्री ने परिपक्वता के साथ अधिकतम सामना करने का एक उदाहरण स्थापित किया है। रूस, यूक्रेन और अमेरिका से बात करके युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकालने में कामयाब रहे हैं।'' 

जम्मू-कश्मीर में हुई इस बैठक में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी शामिल थे। इससे पहले, रैना ने जम्मू-कश्मीर से संबंधित विभिन्न राजनीतिक और संगठनात्मक मामलों और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान उनकी भूमिका की सराहना की। बैठक के दौरान, पार्टी नेताओं ने अनुच्छेद 370 और 35 (ए) को निरस्त करने के कड़े फैसले और जम्मू-कश्मीर में विकास को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास करने के लिए मोदी सरकार को धन्यवाद दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News