मोदी सरकार ने कोरोना संकट से सामने से मुकाबला किया जिसकी पूरी दुनिया ने तारीफ की: नड्डा

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 05:42 PM (IST)

रांची: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज कहा कि केन्द्र सरकार ने कोरोना संकट से सामने से मुकाबला कर देश के 130 करोड़ लोगों की रक्षा की जिसकी पूरी दुनिया ने सराहना की है। नड्डा ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से नयी दिल्ली से झारखंड प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने कोरोना संकट से सामने से मुकाबला किया और च्जान है तो जहान है, का नारा बुलंद कर देश के 130 करोड़ लोगों रक्षा की। उन्होंने कहा, कोरोना संक्रमण के इस विनाशकारी समय में, जब अमेरिका, ब्रिटेन समेत तमाम बड़े और शक्तिशाली देश अनेक तरह के संशय में थे, उस समय भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्पष्ट कहा, च्जान है तो जहान है, और इसी सिद्धान्त के आधार पर पूरे देश में लॉकडाउन कर 130 करोड़ भारतवासियों की रक्षा की।

PunjabKesari

नड्डा ने कहा, प्रधानमंत्री ने 130 करोड़ के भारत देश को बचाने का काम किया। इतना ही नहीं कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जिस प्रकार युद्धस्तर पर तैयारी की गयी उसका परिणाम है कि जहां कोरोना संक्रमण के प्रारंभ में मार्च में देश में एक दिन में सिर्फ 15 लोगों के जांच की व्यवस्था थी वहीं आज देश में एक दिन में 11 लाख तक जांच किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा, यह मोदी जी के नेतृत्व में बदलता देश है। हम सिर्फ सत्ता के लिए या कुर्सी के लिए नहीं आये हैं। हम सत्ता में भारत की तस्वीर और तकदीर बदलने आये हैं। उन्होंने कहा कि जहां कोरोना के प्रारंभिक काल में मार्च में देश में वेंटिलेटर बनते नहीं थे वहीं अब देश ने तीन लाख वेंटिलेटर बना दिये हैं। भारत में साढ़े चार लाख पीपीई किट्स प्रतिदिन बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत ने पूरी दुनिया के कम से कम तीस देशेां को क्लोरोक्विन दवाओं की आपूर्ति की है जिससे समूचे विश्व में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है। उन्होंने कहा, सिर्फ देश के लोगों को कोरोना बीमारी से बचाने के ही उपाय नहीं किये गये बल्कि उनके कल्याण के लिए लाखों करोड़ की योजनाएं देश प्रारंभ की गयीं। इनमें देश के अस्सी करोड़ गरीबों को मार्च से नवंबर तक मुफ्त भोजन का प्रबन्ध करने वाली गरीब कल्याण योजना भी शामिल है।


नड्डा ने कहा, मोदी सरकार ने देश के 8.54 करोड़ किसानों के खाते में मार्च में और फिर जून में दो-दो हजार रुपये के हिसाब से 17-17 हजार करोड़ रूपये जमा करवाये। करोड़ों गरीब महिलाओं के जनधन खातों में प्रति माह पांच सौ रुपये की दर से अप्रैल से जून के बीच 1500 रुपये जमा करवाये और उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों को मुफ्त गैस सिलिंडर दिये। उन्होंने कहा, दुनिया के अनेक नेताओं के साथ संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने मोदी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि मोदी ने आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत कोरोना काल में भारत की अर्थव्यवस्था का भी ख्याल रखा।उन्होंने केन्द्रीय वित्त मंत्रालय द्वारा कोरोना काल में घोषित योजनाओं एवं नीतियों का उल्लेख करते हुए कहा कि इस काल में किसानों के कल्याण के लिए जहां कई लाख करोड़ रुपये की योजना केन्द्र सरकार लेकर आयी वहीं किसानों को अपनी उपज अपनी इच्छानुसार कहीं भी बेचने की छूट दी गयी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने रेहड़ी-पटरी वालों तक को कोरोना काल में हुई तबाही से उबरने के लिए दस-दस हजार रुपये दिये। इसके अलावा मनरेगा की राशि में भारी वृद्धि कर प्रवासी मजदूरों के रोजगार की व्यवस्था की गयी है। नड्डा ने केन्द्र सरकार द्वारा प्रारंभ की गयी नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन, राष्ट्रीय शिक्षा नीति और देवघर में बनाये जा रहे एम्स का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि नयी शिक्षा नीति के तहत हमें ग्लोबल सिटिजन बनाना है। उन्होंने कहा कि जहां देश की अन्य सभी पार्टियां कोरोना काल में स्थिर हो गयीं वहीं अकेली भाजपा चलायमान है और जनता की सेवा में लगी हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News