BJP ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप, 10 और 13 फरवरी को संसद में उपस्थित होने को कहा

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 07:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी सांसदों को एक व्हिप जारी किया है। भाजपा ने व्पिह में सभी सांसदों को 10 और 13 फरवरी को संसद में उपस्थित रहने के लिए कहा है। बता दे कि कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में बजट चर्चा पर जवाब देंगी। ऐसे में सभी सांसदों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।
PunjabKesari
बता दें कि बजट सत्र का पहला सत्र 10 फरवरी को समाप्त होने वाला था लेकिन बजट चर्चा को देखते हुए इसे 13 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। बीच में शनिवार और रविवार दो दिन का अवकाश है। माना जा रहा है कि 13 फरवरी यानी सोमवार को वित्त मंत्री राज्यसभा में बजट चर्चा पर जवाब देंगी। इसके साथ ही संसद का पहला सेशन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है। सत्र का दूसरा सेशल 10 मार्च से प्रस्तावित है। वित्त मंत्री ने 1 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2023-24 पेश किया था। इस दौरान नॉर्थ-ईस्ट के तीन राज्यों में चुनाव संपन्न हो जाएंगे।

गौरतलब है कि 24 जनवरी को अदाणी ग्रुप को लेकर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद विपक्ष ने करीब चार दिन तक संसद में हंगामा किया और कोई भी विधायी कार्य नहीं हो सकता। राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद संसद लगातार चार दिनो तक ठप पड़ी रही। विपक्ष अदाणी मामले पर सरकार से जेपीसी (ज्वॉइन्ट पार्लियामेंट्री कमेटी) के गठन के साथ ही सरकार से निष्पक्ष जांच की मांग करता रहा। इसको लेकर लगातार संसद की कार्यवाही वाधित रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News