BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण- पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 08:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को बंगाल में अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। अमित शाह ने बताया कि महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33% आरक्षण दिया जाएगा। महिलाओं की वृद्धा पेंशन को 1000 से बढ़ाकर 3000 करने का भी ऐलान किया। इसी बीच, आज पीएम मोदी ने असम के बाद बंगाल के बांकुरा की रैली में हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि बांकुरा की ये तस्वीर साक्षी है कि बंगाल के लोगों ने ठान लिया है- 2 मई, दीदी गई। वहीं, राहुल गांधी ने तीन कृषि कानूनों को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार हमला बोला।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

महिला, किसान सम्मान और रोजगार, भाजपा ने सकल्प पत्र में किये ये बड़े वादे
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को बंगाल में अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इसमें महिलाओं को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है। अमित शाह ने संकल्प पत्र के बारे में बताते हुए कहा कि महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33% आरक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा महिलाओं की वृद्धा पेंशन को 1000 से बढ़ाकर 3000 करने का भी ऐलान किया। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किसानों के लिए भी बड़े ऐलान किए हैं।

बंगाल की धरती से ममता पर जमकर बरसे पीएम मोदी, बोले- 2 मई, दीदी गई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के बाद बंगाल के बांकुरा की रैली में हुंकार भरी। उन्होंने अपने  संबाेधन में कहा कि मुझे याद है, जब मैं लोकसभा चुनाव के समय आपका आशीर्वाद मांगने आया था, तो यहां दीदी ने रैली ग्राउंड तक आने वाले सारे रास्ते बंद करवा दिए थे, टेंट हाउस से कुर्सियां तक न मिलें इसके लिए पुलिस को लगाया था। बांकुरा की ये तस्वीर साक्षी है कि बंगाल के लोगों ने ठान लिया है- 2 मई, दीदी गई।

उद्योगपतियों के लिए अन्नदाताओं का भविष्य छीनना चाहती है सरकार
तीन कृषि कानूनों को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार हमला तेज करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाया कि सरकार देश के चंद शीर्ष उद्योगपतियों के फायदे के लिए किसानों की आय और भविष्य छीनना चाहती है। गांधी रिकॉर्ड किए गए वीडियो संदेश के माध्यम से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे कार्यक्रम में राज्य की दो योजनाओं के तहत किसानों और पशुपालकों को नकद का वितरण किया गया है।

 जे.पी. नड्डा 23 मार्च को गुवाहाटी में जारी करेंगे BJP का घोषणापत्र
भारतीय जनता पार्टी 23 मार्च यानी मंगलवार को असम विधान सभा चुनाव के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी।  पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा गुवाहाटी में पार्टी का विजन जारी करेंगे। माना जा रहा है कि भाजपा अपने मेनिफेस्टो में लोगों को नौकरी देने का वादा कर सकती है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  शनिवार को अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी  किय था, जिसमें ‘‘पांच गारंटी'' दी गई थी।

महाकुंभ पर भी कोरोना का साया ! 
कुंभ मेले के दौरान कोविड-19 के मामलों में वृद्धि होने की आशंका के मद्देनजर केंद्र सरकार ने उत्तराखंड सरकार को पत्र लिखा है जिसमें महामारी को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत को रेखांकित करने वाले एक उच्च स्तरीय केंद्रीय दल की चिंताओं का उल्लेख किया गया है।स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी एक वक्तव्य में बताया गया कि हरिद्वार में कुंभ मेले में चिकित्सा तथा जन स्वास्थ्य व्यवस्था की समीक्षा के लिए राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के निदेशक के नेतृत्व में केंद्र सरकार के एक दल ने 16-17 मार्च के बीच उत्तराखंड का दौरा किया था।

विश्व जल दिवस: कैच द रेन' अभियान की कल शुरुआत करेंगे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को विश्व जल दिवस पर देशव्यापी कार्यक्रम ‘कैच द रेन’ अभियान की शुरुआत करेंगे। ‘कैच द रेन’ अभियान को देशभर के 718 जिलों में एक साथ शुरू किया जाएगा। पीएम मोदी इस दौरान हर जिला मुख्यालय पर जल संरक्षण से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों और गैर सरकारी संगठनों के कार्यकर्त्ताओं के सम्मेलन को वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे। बता दें कि फरवरी में मन की बात कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने जल संरक्षण के लिए ‘कैच द रेन, व्हेन इट फॉल्स, वेयर इज फॉल्स’ नारा दिया था।

'बंगाल' को सोनार बांगला बनाना चाहते हैं तो PM मोदी को दें एक मौका
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उद्देश्य चुनाव जीतकर अपने भतीजे अभिषके बनर्जी को मुख्यमंत्री बनाना है जबकि भाजपा का लक्ष्य राज्य के पुराने गौरव को लौटाना और ‘‘सोनार बांग्ला'' का निर्माण करना है। जिले के एग्रा स्थित एक स्कूल मैदान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद वह राज्य के सरकारी कर्मर्चारियों के लिए ना सिर्फ सातवां वेतन आयोग लागू करेगी और ऐसी नीति लाएगी ताकि रोजगार के लिए युवाओं को बाहर का रुख ना करना पड़े।

सीएम उद्धव ठाकरे करेंगे देशमुख के इस्तीफे का फैसला
नेशनल डेस्क:  राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह के आरोप गंभीर हैं और इनकी गहन जांच की जरूरत है। सिंह ने दावा किया है कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख चाहते थे कि पुलिस अधिकारी बार एवं होटलों से प्रति महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करें। दिल्ली में संवाददाताओं से बात करते हुए पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस मामले में निर्णय करेंगे और देशमुख के खिलाफ कार्रवाई भी करेंगे।

दो बच्चे पैदा किए इसलिए मिला कम राशन
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक और विवादित बयान दिया है। रावत ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जिसने 2 बच्चे पैदा किए उसे 10 किलो राशन मिला और जिसने 20 बच्चे पैदा किए उसको क्विंटल मिला। अब इसमें दोष किसका, दो ही बच्चे पैदा किए तो इसमें कसूर किसका? तीरथ सिंह रावत नैनीताल जिले के रामनगर में विश्व वानिकी कार्यक्रम में मंच से यह बातें की। रावत कोरोना संकट के समय राशन वितरण को लेकर बोल रहे थे। सीएम ने कहा कि जब समय था तो आपने 2 ही बच्चे पैदा किए। 20 क्यों नहीं किए?

भारत के 5 राज्यों ने बढ़ाई चिंता,  83 प्रतिशत कोरोना के मामले केवल यहां से
भारत में रविवार को कोविड-19 के इस साल के अब तक के सर्वाधिक दैनिक नए मामले आए हैं, जिसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश भर में आए कुल नए कोविड-19 मामलों में से 83.14 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश से हैं। महाराष्ट्र में सबसे अधिक 27,126 नए मामले आए हैं। इसके बाद पंजाब में 2,578 जबकि केरल में 2,078 नए मामले सामने आए। कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश में एक दिन में संक्रमण के क्रमश: 1,798, 1,565 और 1,308 नए मामले आए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News