MCD चुनाव समिति में टाइटलर को शामिल करने पर भड़की BJP, कहा- कांग्रेस ने सिखों का अपमान किया

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 07:09 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव के लिए गठित चुनाव समिति में जगदीश टाइटलर को शामिल करके कांग्रेस ने पूरे ‘सिख समुदाय का अपमान' किया है। कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आगामी एमसीडी चुनाव को लेकर कई समितियों का गठन किया जिनमें प्रदेश इकाई के प्रमुख अनिल चौधरी, अजय माकन, संदीप दीक्षित और टाइटलर शामिल हैं।

कांग्रेस ने पूरे सिख समुदाय का अपमान किया
सिरसा ने दिल्ली भाजपा के कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहा, ‘‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो' यात्रा पर हैं और उनकी पार्टी सिखों के हत्यारों को आश्रय और प्रोत्साहन दे रही है।'' उन्होंने आरोप लगाया ‘‘ कांग्रेस ने पूरे सिख समुदाय का अपमान किया है और एमसीडी चुनाव समिति का सदस्य सिखों के हत्यारे को बनाकर अपनी मानसिकता जाहिर की है।'' भाजपा नेता ने दावा किया कि मल्लिकार्जुन खरगे के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद ऐसा लगा था कि शायद पार्टी का मूड बदलेगा लेकिन ‘‘गांधी परिवार के दबाव में अब भी सिखों के हत्यारों को बचाया जा रहा है।''

केजरीवाल को भी घेरा 
सिरसा ने इस मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुप्पी पर भी सवाल उठाया। सिरसा ने कहा, ‘‘केजरीवाल की पार्टी ने सिखों के सहयोग से पंजाब विधानसभा में 92 सीट जीतीं, लेकिन वह भी आज मौन हैं। उन्होंने 1984 के दंगों के हत्यारों को दंडित करने का संकल्प जताया था, लेकिन आज वह इसे अपने अन्य वादों की तरह भूल चुके हैं।'' कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे टाइटलर केंद्रीय मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। लेकिन सिख विरोधी दंगे की जांच कर रहे नानावती आयोग की रिपोर्ट में नाम आने पर उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News