भाजपा ने बुलाई केंद्रीय बोर्ड की बैठक, हरियाणा के उम्मीदवारों के नाम का हो सकता है ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 07:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 29 सितंबर को होने की संभावना है जिसमें हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जायेगा। समझा जाता है कि पार्टी ने जोर दिया है कि वर्तमान सांसदों एवं विधायकों के परिवार के सदस्यों को टिकट नहीं दिया जाये। हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति को लेकर बुधवार को भाजपा कोर कमेटी की बैठक नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में हुई।
PunjabKesari
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में हुई इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा प्रभारी अनिल जैन, हरियाणा चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। हरियाणा के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि पार्टी अपने वर्तमान जन प्रतिनिधियों के परिवार के सदस्यों को टिकट नहीं देगी जो उसके वंशवाद की राजनीति के खिलाफ रूख पर आधारित है।

पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि हालांकि राज्यसभा सांसद वीरेन्द्र सिंह की पत्नी प्रेमलता सिंह को टिकट देने से मना नहीं किया जायेगा क्योंकि वह पहले से ही विधायक है। ऐसी खबरे आ रही हैं कि भाजपा के कई सांसद अपने परिवार के सदस्यों का नाम चुनाव में टिकट के लिये आगे कर रहे हैं। ऐसे में पार्टी को यह सैद्धांतिक रूख लेना पड़ रहा है कि वर्तमान जन प्रतिनिधियों के परिवार के सदस्यों को टिकट नहीं दिया जायेगा। हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News