थरूर के 'हिंदू पाकिस्तान' बयान पर मचा घमासान, भाजपा ने बोला हमला

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 09:38 PM (IST)

नई दिल्ली: बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर पर जोरदार हमला किया है। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस मोदी के खिलाफ बोलने के लिए देश के लोकतंत्र पर हमला बोल रही है। उन्होंने इसे हिंदुओं पर हमला भी करार दिया। उन्‍होंने थरूर के इस शर्मनाक बयान के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की है।

PunjabKesari
संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेहरू के समय से ही पाकपरस्‍ती करती आई है और आज भी उसका रवैया पहले वाला ही है। संबित पात्रा ने कहा है कि शशि थरूर ने कहा है कि भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है तो भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा। थरूर के इस बयान को पात्रा ने शर्मानाक करार दिया है। साथ ही कहा है कि यह देश के करोड़ों हिंदुओं का अपमान है।

PunjabKesari
आपको बतां दे कि शशि थरूर ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए तिरुवनंतपुरम में कहा था कि अगर 2019 में बीजेपी लोकसभा चुनाव जीतने में कामयाब होती है तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा। तिरुवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा की 2019 में बीजेपी जीती तो संविधान को तहस नहस कर देगी और एक ऐसे संविधान का निर्माण करेगी जो सिर्फ हिंदू राष्ट्र के हितों की रक्षा करेगी। अपने इस बयान के पीछे शशि थरूर ने अपने तर्क दिए। उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए बीजेपी को लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत चाहिए। राज्यसभा में फिलहाल बीजेपी के पास बहुमत नहीं है लेकिन आने वाले समय में राज्यसभा में भी बीजेपी का बहुमत हो जाएगा। राज्यसभा में बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी हिंदू राष्ट्र के एजेंडे पर बढ़ेगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News