''राहुल गांधी का नाम लेकर ‘नाकामियां’ छिपाना चाहती है भाजपा''

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 12:04 PM (IST)

नई दिल्ली: दलित बच्चों की पिटाई का वीडियो शेयर करने के लिए महाराष्ट्र बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से राहुल गांधी को नोटिस दिए जाने को लेकर कांग्रेस ने आज भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी अपनी ‘नाकामियां’ छिपाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष का नाम घसीटने की कोशिश करती है।  पार्टी महासचिव और महाराष्ट्र प्रभारी मोहन प्रकाश ने एक बयान में कहा,‘‘राहुल गांधी ने दलित बच्चों की पिटाई का वही वीडियो शेयर किया था जो सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध है और विभिन्न मीडिया द्वारा प्रसारित किया गया है। लेकिन महाराष्ट्र की सरकार ने बाल आयोग पर दबाव बनाकर कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिस जारी करवाया।

 उन्होंने आरोप लगाया, भाजपा सरकारी मशीनरी और संस्थाओं का दुरुपयोग करके हर चीज में राहुल गांधी का नाम घसीटने की कोशिश करती है ताकि वह लोगों का ध्यान भटकाकर अपनी नाकामियां छिपा सके।  प्रकाश ने कहा,‘‘महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री ने पीड़ितों को धमकाया लेकिन उन्हें कोई नोटिस जारी नहीं किया गया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को यह बताना चाहिए कि क्या उनकी सरकार दलितों के हित के साथ है या फिर मनुवाद के साथ?

दरअसल, राहुल ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक सवर्ण कुएं में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखिरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा था, आरएसएस-भाजपा की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा। वीडियो शेयर करने के लिए राज्य बाल आयोग ने 19 जून को राहुल गांधी को नोटिस जारी किया।  आरोप हैं कि दलित समुदाय के बच्चों को महाराष्ट्र के जलगांव जिले में तालाब में नहाने के कारण बेल्ट से पीटा गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News