भाजपा प्रत्याशी कांग्रेस में शामिल, पार्टी ने की रामनगर उपचुनाव निरस्त करने की मांग

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 09:01 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक में रामनगर विधानसभा उपचुनाव से भाजपा प्रत्याशी के हटने के एलान के बाद पार्टी ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से इस सीट पर तीन नवंबर को होने वाला मतदान निरस्त करने का अनुरोध किया। भाजपा ने यह भी मांग की कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी समेत कांग्रेस जदएस गठबंधन के नेताओं ने यह सुनिश्चित करने के लिए कथित रुप से मिलीभगत से काम किया है कि चुनावी मुकाबला न हो। इसके लिए उन पर कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जाए।

PunjabKesari

भाजपा को बहुत बड़ा झटका देते हुए रामनगर विधानसभा उपचुनाव से महज दो दिन पहले उसके उम्मीदवार एल चंद्रशेखर बृहस्पतिवार को चुनाव मैदान से हट गए और कांग्रेस में लौट गये। वह कुमारस्वामी की पत्नी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे। भाजपा उम्मीदवार के हट जाने के बाद अनीता कुमारस्वामी के आसानी से जीत जाने की संभावना है। चुनाव आयोग को अर्जी देकर भाजपा ने आरोप लगाया कि बेंगलुरु ग्रामीण के कांग्रेस सांसद डी के सुरेश, अनीता कुमारस्वामी और मुख्यमंत्री के अनुचित प्रभाव के चलते यह घटनाक्रम अंजाम पाया है और धोखाधड़ी तथा उम्मीदवार के खरीद-फरोख्त का परिणाम है।

PunjabKesari

पार्टी ने कहा कि हम आयोग से उनके खिलाफ IPC की धारा 171 और जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत मामला दर्ज करने और चुनाव तत्काल निरस्त करने का अनुरोध करते हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता सी एम लिंगप्पा के बेटे चंद्रशेखर भाजपा में शामिल हो गये थे क्योंकि कांग्रेस ने अपने सहयोगी दल जेडीएस की उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला किया था। भाजपा में शामिल होने के कुछ ही दिन के अंदर चंद्रशेखर को इस उपचुनाव के लिए पार्टी का प्रत्याशी बना दिया गया था। कुमारस्वामी के यह सीट छोड़ने से इस पर उपचुनाव कराया जा रहा है। उन्होंने चेन्नपटना सीट रखना पसंद किया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News