भाजपा बन रही राम मंदिर निर्माण में रोड़ा: स्वरूपानंद

punjabkesari.in Friday, Nov 30, 2018 - 09:31 PM (IST)

जबलपुरः ज्योतिषाचार्य एवं द्वारका शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा है कि अयोद्धा में राम मंदिर के निर्माण में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रोड़ पैदा कर रही है। स्वामी स्वारूपानंद ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने सरयू नदी के किनारे भगवान राम की विशालकाय मूर्ति बनाने संबंधी प्रस्ताव को धर्म विरोधी करार दिया है। भगवान राम की विशालकाय मूर्ति और हनुमान जी को दलित बताकर भाजपा उन्हें मानव की श्रेणी में लाना चाहती है। 

उन्होंने मौजूदा भाजपा सरकार की नीयत पर सवाल उठाया और कहा कि राम मंदिर का भव्य निर्माण चारों शंकराचार्यो, रामानंदाचार्यो, रामानुजाचार्यो, मध्वाचार्यो, निम्बर्काचार्यो, तेहर अखाड़ों के प्रमुखों आदि पर्यवेक्षण में ही कराया जाना चाहिए, न कि किसी समाजिक, या सांस्कृतिक अथवा राजनीतिक संस्था से संबंधित व्यक्तियों की इकाईयों द्वारा। उन्होंने कहा कि भगवान के मंदिर बनते है और आदमी की मूर्तियां खुले में लगाई जाती है। गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 188 फुट विशाल मूर्ति बनाई गई है। भगवान राम की विशालकाय मूर्ति खुले में स्थापित हुई तो पक्षी गंदगी करेंगे जो धर्म विरोधी है। भगवान राम की मूर्ति के निर्माण में भी तीन हजार करोड़ रूपए से अधिक खर्च होगा। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हनुमान जी को दलित बताया है, जबकि हनुमान चालीसा में इस बात का उल्लेख है कि हनुमान जी जनेऊ धारण करते थे। इसके अलावा उनका कहना है कि हनुमान जी त्रेता में अयोध्या के भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के नगर अध्यक्ष है। भारतीय जनता पार्टी का जन्म त्रेता में नहीं हुआ था। ऐसा कर भाजपा भगवान को मानव की श्रेणी में ला रही है। नोटबंदी को पूरी तरह गलत बताते हुए उन्होंने कहा कि इससे न तो देश मे आतकंवाद रूका है और न ही कालाधन। उन्होंने कहा कि यह कदम देश के सभी वर्गो का नुकसान करने वाला था। उन्होने कहा कि अयोद्धा में बाबरी मस्जिद नहीं थी और बाबर वहां गया नहीं था, यह बात हम कोर्ट में साबित कर चुके है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News