एग्जिट पोल पर भाजपा बाग-बाग, कांग्रेस ने कहा यह सिर्फ आकलन

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 05:14 AM (IST)

नई दिल्लीः विभिन्न एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के अनुमान से उत्साहित पार्टी के नेताओं ने कहा है कि पहले से ही भाजपा को 300 से अधिक सीटें मिलने का भरोसा है जबकि कांग्रेस ने कहा कि यह सिर्फ आकलन है जो पहले कई बार गलत साबित हुआ है। 
PunjabKesari
भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने मतदान के बाद हुए सर्वेक्षणों को सही बताया और कहा है कि चुनाव नतीजे आने पर पार्टी को इससे भी ज्यादा सीटों पर जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर बताकर गाली देती रही है लेकिन जनता ने उसको जवाब दे दिया है। भाजपा नेता ने कहा कि जिन सीटों को लक्ष्य बनाया गया था उनमें भाजपा जीत हासिल कर रही है। 
PunjabKesari
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि एक्जिट पोल सिर्फ आकलन है और यह अंतिम सत्य नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कई बार एक्जिट पोल गलत साबित हुए हैं। सिंघवी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के समय के पोल का उदाहरण दिया और कहा कि उस समय एक्जिट पोल में भाजपा को 23 से 39 सीटें दी गई थीं लेकिन उसे मिली सिर्फ तीन सीटें। इसी तरह से बिहार में 2015 के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 111 से 115 सीटों पर जीतता हुआ दिखाया गया था लेकिन उसे महज 58 सीटों पर जीत मिली थी। 
PunjabKesari
भाजपा के एक और प्रवक्ता जी.एल. नरसिम्हा राव ने कहा कि ‘अबकी बार, 300 के पार' नारा न रहकर एग्जिट पोल में भी हकीकत में बदल गया है। पार्टी को पूरे देश से जो फीडबैक मिल रही है उससे वह पूरी तरह आश्वस्त है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने दक्षिण के राज्यों कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना में अच्छे प्रदर्शन का दावा करते हुए कहा कि कर्नाटक में भाजपा को 28 में से 21 से 24 सीटों पर जीत मिल रही हैं। तमिलनाडु में भी राजग को अच्छी संख्या में सीटें मिलेंगी और केरल में भी उसका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News