भाजपा ने रावत से पूछा, 35 दिनों तक ‘झूठ’ क्यों बोलते रहे

punjabkesari.in Monday, May 02, 2016 - 07:52 PM (IST)

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को कथित सौदेबाजी करते दिखाए जाने वाली स्टिंग सीडी में उनके द्वारा अपनी मौजूदगी मानने को अपराध की स्वीकारोक्ति पर भाजपा ने आज उनसे उत्तराखंड की जनता को यह जवाब देने को कहा कि वह इस संबंध में पिछले 35 दिनों तक ‘झूठ’ क्यों बोलते रहे।  
 
प्रदेश भाजपा प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘यह रावत का कबूलनामा है। पत्रकार के साथ बातचीत वाली सीडी में अपनी मौजूदगी की पुष्टि करके रावत ने यह मान लिया है कि उन्होंने अपने खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिये धन की सौदेबाजी करने का प्रयास किया।’’   
 
उन्होंने कहा, ‘अगर यही सच है तो वह पिछले 35 दिनों से सीडी को गलत, फर्जी और मिलावटी बताकर उत्तराखंड की जनता को गुमराह करने का प्रयास क्यों करते रहे। उन्हें जनता को यह स्पष्ट करना चाहिए कि सीडी में दिखाई दे रहा चेहरा और आवाज उनकी नहीं है।’ स्टिंग सीडी आने के तुरंत बाद बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में रावत द्वारा दिये गये बयान की याद दिलाते हुए चौहान ने कहा कि तब उन्होंने सीडी बनाने वाले पत्रकार की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए थे और उसका चरित्र संदिग्ध बताया था।   
 
भाजपा नेता ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के अपने और पत्रकार की मुलाकात को मानने से यह सिद्घ होता है कि उस मुलाकात का मकसद स्पष्ट था कि वह अपनी पार्टी के असंतुष्ट विधायकों का समर्थन वापस पाने के लिये सौदेबाजी करने गए थे। चौहान ने कहा, ‘‘तत्कालीन मुख्यमंत्री का सरकारी हेलीकाप्टर से जौलीग्रांट हवाईअड्डे के हैंगर में बने वीआइपी लांज में एक संदिग्ध पत्रकार से मिलने जाना जैसे परिस्थितिजन्य सबूत यह साबित करते हैं कि रावत वहां जानबूझकर अपनी पार्टी के असंतुष्ट विधायकों से सौदेबाजी करने गये थे।’’ यह बताए जाने पर कि रावत ने इस मामले में जेल जाने को तैयार होने की बात कही है, भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अगर अदालत में उन्हें दोषी पाया जाता है तो उन्हें जेल जाना ही पडेगा।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News