मोदी ने तीन तलाक के मुद्दे पर नीतीश की चुप्पी को लेकर सवाल किए

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2016 - 12:48 PM (IST)

पटना: वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय की उस टिप्पणी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की चुप्पी पर सवाल किए जिसमें कहा गया कि ‘‘तीन तलाक मुस्लिम औरतों के प्रति कू्ररता है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी अदालत की टिप्पणियों का समर्थन करती है।  मोदी ने आरोप लगाया, ‘‘यह हैरान करने वाला है कि नीतीश कुमार और लालू प्रसाद वोट बैंक की राजनीति के लिए तीन तलाक के गंभीर मुद्दे पर गहरी चुप्पी साधे हुए हैं।’’ 

 उन्होंने नीतीश से सवाल किया कि क्या उन्होंने राज्य के पंचायतों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने से पहले पुरूषों की आबादी से मंजूरी ली थी और एेसा नहीं किया गया तो वह इस समस्या के खिलाफ लड़ाई में मुस्लिम महिलाओं का समर्थन क्यों नहीं कर रहे, जबकि 90 प्रतिशत मुस्लिम महिलाएं इसका विरोध कर रही हैं। मोदी ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर  मुख्यमंत्री के रूख में  तारतम्यता नहीं है और वह वोटबैंक की राजनीति की खातिर तीन तलाक एवं बहुविवाह के खिलाफ लड़ाई में मुस्लिम महिलाओं का समर्थन नहीं कर रहे।  

उन्होंने कहा कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने टिप्पणी की कि मुस्लिम पर्सनल लॉ संविधान में निहित समानता के अधिकार और मौलिक अधिकारों से उपर नहीं है और सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेताओं को तीन तलाक के मुद्दे पर अपना रूख साफ करना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News