वंदे भारत एक्सप्रेस पथराव मामले में बिहार पुलिस ने तीन नाबालिगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 10:44 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल के हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच हाल में शुरू की गई वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी करने के आरोप में पुलिस ने बृहस्पतिवार को किशनगंज से तीन नाबालिग लड़कों को पकड़ा। किशनगंज पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया कि कुछ दिन पहले हुई घटना के मामले में बृहस्पतिवार सुबह ही प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस ने बताया, ‘‘ आज पूर्वाह्न करीब 10 बजकर 30 मिनट पर रेलवे अधिकारियों से सूचना मिली कि तीन जनवरी को अपराह्न करीब 12 बजकर 55 मिनट पर पत्थरबाजों ने वंदेभारत एक्सप्रेस के डिब्बों को नुकसान पहुंचाया है।'' उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई और वीडियो फुटेज की जांच की गई।

पुलिस ने बताया, ‘‘मामले में पोटिया पुलिस थाना क्षेत्र के निमलगांव के रहने वाले चार लड़कों की पहचान की गई जिनकी उम्र करीब 14 साल है। इनमें से तीन को पकड़ कर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया और चौथे की तलाश की जा रही है।'' गौरतलब है कि सेमी हाईस्पीड इलेक्ट्रिक ट्रेन वंदे भारत एक्सवप्रेस पश्चिम बंगाल के हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलती है और इस दौरान यह बिहार से गुजरती है । इस ट्रेन का बिहार से लगे कटिहार जिले के बरसोई में संक्षिप्त ठहराव है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को दावा किया था कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी पड़ोसी राज्य बिहार में की गई न कि उनके राज्य में। उन्होंने कहा कि वह उन मीडिया घरानों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी, जिन्होंने घटना के पश्चिम बंगाल में होने की ‘‘झूठी खबर'' फैलाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News