कोकीन खेप बरामदगी केस में बड़ा खुलासा... ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड का कांग्रेस ने निकला कनेक्शन

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 01:41 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली में करोड़ों रुपये के नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। यहां एक बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें आरोपी तुषार गोयल उर्फ डिक्की गोयल का नाम सामने आया है। पुलिस के मुताबिक इस मामले का मास्टरमाइंड तुषार गोयल उर्फ डिक्की 2022 में कांग्रेस RTI सेल का चेयरमैन रह चुका है। तुषार गोयल, जो कि दिल्ली यूथ कांग्रेस का पदाधिकारी रह चुका है, को स्पेशल सेल द्वारा पूछताछ के दौरान इस ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड बताया गया है। उसने बताया कि वह 2022 में दिल्ली प्रदेश यूथ कांग्रेस की RTI सेल का चेयरमैन था। उसके पास कई कांग्रेस नेताओं के साथ तस्वीरें भी हैं।

फेसबुक पर पहचान
तुषार गोयल ने फेसबुक पर "डिक्की गोयल" नाम से एक प्रोफाइल बनाई है, जिसमें उसने खुद को "चेयरमैन (दिल्ली प्रदेश) आरटीआई सेल DPYC Indian Youth Congress" के रूप में दर्शाया है। दिल्ली पुलिस ने 560 किलो कोकीन की बड़ी खेप बरामद की है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 5600 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

बीजेपी का कांग्रेस पर हमला
बीजेपी ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में 5600 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद हुआ है, जबकि 2006 से 2013 के बीच यूपीए सरकार के दौरान केवल 768 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद हुआ था।

आरोपों की बौछार
सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि तुषार गोयल के कई कांग्रेस नेताओं के साथ फोटो हैं। त्रिवेदी ने यह भी बताया कि एजेंसियों को तुषार गोयल के मोबाइल से दीपेंद्र हुड्डा का नंबर मिला है। इससे यह सवाल उठता है कि क्या इस ड्रग्स सिंडिकेट में कांग्रेस के नेताओं का कोई संबंध है। सुधांशु त्रिवेदी ने यह गंभीर सवाल उठाया कि क्या बरामद हुए पैसे का इस्तेमाल कांग्रेस पार्टी में किया गया है। उन्होंने इस बात की मांग की कि कांग्रेस को इस मामले में स्पष्टता देनी चाहिए, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पार्टी की छवि पर कोई दाग न लगे।

गंभीर सवाल
त्रिवेदी ने यह भी कहा कि तुषार गोयल की कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं जैसे के सी वेणुगोपाल और दीपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ तस्वीरें हैं, और उन्होंने मीडिया को गोयल की नियुक्ति का पत्र दिखाते हुए कहा कि इसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी का नाम भी उल्लेखित है।

इस प्रकार, यह मामला कांग्रेस के लिए कई सवाल खड़े करता है और इससे पार्टी की छवि पर असर पड़ सकता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News