कठुआ हमले को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, पुलिस ने बताया कब-कैसे क्या हुआ था

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 01:09 PM (IST)

नैशनल डैस्क : जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक गांव में कल शाम अचानक दो आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में बड़ा खुलासा हुआ है। एडीजीपी जम्मू ने एक्स पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि कब-कैसे आतंकियों ने घटना को अंजाम दिया और किस तरह स्थानीय लोगों ने उनका चेहरा देख दरवाजे बंद कर लिए। पुलिस ने आतंकवादी हमले का खौफनाक विवरण साझा करते हुए कहा कि एक आम नागरिक घायल हो गया तो वहीं, सुरक्षाबलों ने हीरानगर के सोहल इलाके के सैदा गांव में छिपे एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है जबकि दूसरे की तलाश सुबह तक जारी रही। कार्रवाई में अर्धसैनिक बल का एक जवान भी शहीद हो गया।

PunjabKesari

ग्रामीणों ने देखकर मचाया शोर

जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन, जो कठुआ में आतंकवाद विरोधी अभियान की निगरानी कर रहे हैं, ने बताया कि आतंकवादियों को सबसे पहले कल देर शाम हीरा नगर के सैदा सुखल गांव में देखा गया था। उन्होंने कहा, "उन्होंने कुछ घरों से पानी मांगा, जिस पर ग्रामीणों को संदेह हुआ और उन्होंने दरवाजे बंद कर दिए तथा कुछ ने शोर मचाया। आतंकवादी घबरा गए तथा हवा में अंधाधुंध फायरिंग की तथा पास से गुजर रहे एक ग्रामीण पर भी फायरिंग की।" 

PunjabKesari

सुरक्षा बलों ने जल्द ही इलाके की घेराबंदी कर दी तथा आतंकवादियों से भिड़ गए। शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पुलिस पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश करते समय एक आतंकवादी मारा गया, उन्होंने कहा कि दूसरे आतंकवादी की तलाश में अब एक-एक करके घरों को खाली किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि घायल हुए एक नागरिक ओमकार नाथ तथा उनकी पत्नी को अस्पताल ले जाया गया है, उन्होंने अधिक हताहतों की खबरों से इनकार किया।

वहीं डोडा में दूसरी मुठभेड़ चल रही है, जहां कल देर रात एक सैन्य अड्डे पर हमला हुआ। विवरण साझा करते हुए, जैन ने आज सुबह कहा कि आतंकवादियों ने कल देर रात चत्तरगला क्षेत्र में एक सैन्य अड्डे पर पुलिस तथा राष्ट्रीय राइफल्स के संयुक्त दल पर गोलीबारी की। हमले के दौरान पांच सैनिक और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए।

PunjabKesari

हमलों की आशंका ज्यादा

जम्मू में आतंकी हमलों की आशंका सबसे ज्यादा है, क्योंकि ये हमले ऐसे इलाकों से हो रहे हैं, जिन्हें आतंकवाद से मुक्त माना जाता है। इन दो घटनाओं से ठीक दो दिन पहले रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी एक बस पर हमला हुआ था और वह खाई में गिर गई थी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी और 33 यात्री घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि यह हमला लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबू हमजा के निर्देश पर किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News