चमोली में अब तक 43 लोगों की मौत, जापान भूकंप से 100 से ज्यादा घायल...देश-विदेश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 10:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल राज्य के दौरे पर हैं। पीएम मोदी तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचेंगे और यहां कई अलग-अलग प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे। वहीं केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान रविवार को रात 7 से 8 बजे तक कैंडल और टॉर्च मार्च निकालेंगे। रविवार (14 फरवरी) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

पुलवामा शहीदों की याद में कैंडल मार्च
केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान रात 7 से 8 बजे तक कैंडल और टॉर्च मार्च निकालेंगे। पुलवामा आंतकी हमले की दूसरी बरसी पर शहीद जवानों की याद में किसान कैंडल और टॉर्च मार्च निकाल रहे हैं। दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित गाजीपुर में शनिवार को प्रेस कन्फ्रेंस में किसान नेताओं दर्शन पाल, बलबीर सिंह राजेवाल, गुरनाम सिंह चढूनी और राकेश टिकैत ने यह बात कही। 

PunjabKesari

पीएम मोदी तमिलनाडु और केरल के दौरे पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु और केरल राज्य के दौरे पर हैं। पीएम मोदी तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचेंगे और यहां कई अलग-अलग प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे। साथ ही पीएम मोदी अर्जुन टैंक (मार्क-1ए) को सेना को सौंपेंगे। केरल के कोच्चि में वे विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

PunjabKesari

पुलवामा आतंकी हमले की दूसरी बरसी
14 फरवरी, 2019 का दिन इतिहास में जम्मू-कश्मीर की एक दुखद घटना के साथ दर्ज है। दाे बरस बीतें, लेकिन उस घटना के जख्म आज तक हरे हैं, जब आतंकवादियों ने इस दिन को देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमले के लिए चुना। राज्य के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से CRPF जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हुए।

 

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में सड़क दुर्घटना में 14 लोगों की मौत
आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में तड़के 4 बजे हुई जानलेवा सड़क दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के मदपुरम के पास एक टेम्पो-लॉरी के बीच भीषण टक्कर हो गई, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई।

PunjabKesari

जापान में जबर्दस्त भूकंप से 100 से अधिक घायल
जापान के फुकुशिमा प्रांत में आए जबर्दस्त भूकंप में 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। क्योडो न्यूज एजेंसी ने रविवार को यह जानकारी दी। जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी के मुताबिक शनिवार को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.3 मापी गई। भूकंप के तेज झटकों से अकेले फुकुशिमा प्रान्त में कम से कम 52 लोग घायल हो गए, जबकि मियागी, इबाराकी, तोचिगी, सैतामा और चिबा में 51 अन्य घायल हुए हैं।

PunjabKesari

सीनेट ने अमेरिकी कैपिटल में हुई हिंसा संबंधी आरोपों से ट्रंप बरी
अमेरिका की सीनेट ने कैपिटल (संसद भवन) में 6 जनवरी को हुई हिंसा भड़काने के आरोपों से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रंप को शनिवार को बरी कर दिया। ट्रंप के खिलाफ चार दिन चली सुनवाई के बाद 100 सदस्यीय सीनेट ने महाभियोग के पक्ष में 57 मत और इसके विरोध में 43 मत डाले। ट्रंप को दोषी साबित करने के लिए 10 और मतों की आवश्यकता थी।

PunjabKesari

तपोवन सुरंग से दो शव बरामद
उत्तराखंड के आपदाग्रस्त चमोली जिले में तपोवन सुरंग से रविवार तड़के दो शव बरामद किए गए। चमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि सुरंग के अंदर से तड़के दो शव बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि शवों की शिनाख्त करने का प्रयास किया जा रहा है। चमोली की ऋषिगंगा घाटी में सात फरवरी को आई बाढ़ में मारे गए 40 लोगों के शव अब तक बरामद हो चुके हैं, जबकि 164 अन्य लोग अब भी लापता हैं।

PunjabKesari

वृंदावन में, ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन करेंगे मुख्यमंत्री योगी
वृंदावन में 16 फरवरी से यमुना के तट पर कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक का आयोजन होने जा रहा है। इससे पहले 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी वृंदावन में ठाकुर बांकेबिहारी लाल जी के दर्शन करेंगे और यमुना आरती और संतों से मुलाकात सहित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होेंगे। 

PunjabKesari

पंजाब में नगर निकाय चुनाव के लिए वोटिंग
पंजाब में नगर निकाय चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। वोटिंग सुबह आठ बजे शुरू हुई और यह शाम चार बजे तक चलेगी। पंजाब में आठ नगर निगमों-अबोहर, बठिंडा, बटाला, कपूरथला, मोहाली, होशियारपुर, पठानकोट और मोगा के 2,302 वार्डों तथा 109 नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों के लिए कुल 9,222 उम्मीदवार मैदान में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News