दिल्ली में कोहरे के चलते 16 ट्रेनें लेट, किसानों की ट्रैक्टर मार्च रिहर्सल आज...देश-विदेश की बड़ी खब

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 09:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कृषि कानून के मसले को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई कमेटी आज पहली बैठक करेगी, हालांकि किसान संगठनों ने इस कमेटी का बहिष्कार किया है। वहीं गुजरात के सूरत में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों पर डंपर चढ़ने से 13 लोगों की मौत हो गई। मंगलवार (19 जनवरी) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

किसान आंदोलन- सुप्रीम कोर्ट की कमेटी की बैठक
कृषि कानून के मामले को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई कमेटी की पहली बैठक होने वाली है। वहीं प्रदर्शन कर रहे किसानों ने इस कमेटी का बहिष्कार किया है। किसानों का कहना है कि कमेटी में शामिल सभी सदस्य कृषि कानून का समर्थन कर चुके हैं। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने चार सदस्यों की कमेटी बनाई थी, जिसमें से भूपिंद्र सिंह मान ने खुद को अलग कर लिया था, अब इस कमेटी में अशोक गुलाटी, अनिल घनवंत और प्रमोद जोशी ही हैं।

PunjabKesari

गुजरात: सूरत में 13 मजदूरों की मौत
गुजरात के सूरत में सड़क हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। कीम रोड पर डंपर ने सड़क के पास फुटपाथ पर सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया जिनमें से 13 ने दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक मरने वाले सभी मजदूर थे और राजस्थान के रहने वाले हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। 

PunjabKesari

यूरोप, ब्राजील से आने वाले यात्रियों पर कोविड प्रतिबंध नहीं हटाएगा अमेरिका
अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि यूरोप और ब्राजील से आने वाले यात्रियों से कोरोना वायरस से संबंधित प्रतिबंध को नहीं हटाया जाएगा। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर की गई घोषणा के अनुसार अमेरिका यूरोप, ब्रिटेन, आयरलैंड और ब्राजील से आने वाले यात्रियों पर 26 जनवरी से कोविड-19 प्रतिबंध को हटा रहा है। बिडेन के प्रवक्ता जेन साकी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘हमारी मेडिकल टीम की सलाह के अनुसार प्रशासन का 26 जनवरी से इन प्रतिबंधों को हटाने का कोई इरादा नहीं है।

 

अब किसानों की बैठक बुधवार को
कृषि सुधार कानूनों और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने की मांग को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच मंगलवार को होने वाली बैठक अब बुधवार को होगी। पहले यह बैठक 19 जनवरी मंगलवार को निर्धारित थी। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के निकटवर्ती सूत्रों के अनुसार अब यह बैठक 20 जनवरी को होगी।

PunjabKesari

दिल्ली में कोहरे के चलते 16 ट्रेनें लेट
नए साल की शुरुआत से ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों में घना कोहरा छा रहा है। घने कोहरे के चलते दिल्ली में 16 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

 

फिर खराब हुई दिल्ली की हवा
सर्दी के मौसम में भी दिल्ली-एनसीआर की हवा खराब है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के विभिन्न शहरों में मंगलवार को वायु गुणवत्ता बेहद खराब रही और गाजियाबाद में प्रदूषण सबसे अधिक रहा।  केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के प्रदूषण सूचकांक ऐप ‘समीर' के मुताबिक वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 372 दर्ज किया गया।

PunjabKesari

ब्रिटेन में 40 लाख से ज्यादा लोगों को दी गई कोरोना टीके पहली खुराक
ब्रिटेन में 40 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वायरस टीके की पहली खुराक दी गई है। सार्वजनिक स्वास्थ्य इंग्लैंड ने ट्वीट कर कहा कि कुल 40 लाख 62 हजार 501 लोगों को अब तक टीके की पहली खुराक दी गई है। ब्रिटेन में फरवरी के मध्य तक पहले चार प्राथमिकता वाले समूहों के एक करोड़ 40 लाख लोगों के टीकाकरण की योजना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News