आज से दिल्ली Unlock, नफ्ताली बेनेट अब इजरायल के नए प्रधानमंत्री...देश-विदेश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 10:21 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना की रफ्तार कम होते ही आज से दिल्ली एक बार फिर से खुलने जा रही है। आज से दिल्ली में बाजा, मॉल और रेस्त्रां पूरी तरह से खुलने जा रहे हैं। वहीं प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र में मरुस्थलीकरण, भूमि अवक्रमण और सूखे पर उच्च स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। सोमवार (14 जून) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

खुल गई दिल्ली
आज दिल्ली के बाजारों को पूरी तरह से खोल दिया जाएगा। इसी के साथ मॉल और रेस्त्रां को भी खोलने की इजाजत दी गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कह कि हालांकि यह छूट एक हफ्ते के लिए दी गई है। अगर एक हफ्ते में कोरोना के केस बढ़े तो फिर से पाबंदियां लगा दी जाएंगी।

PunjabKesari

पीएम मोदी का UN में मरुस्थलीकरण, सूखा पर वर्चुअली संबोधन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र में मरुस्थलीकरण, भूमि अवक्रमण और सूखे पर उच्च स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष कर रहे हैं।

PunjabKesari

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए। देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल 29 पैसे तक और डीजल 31 पैसे तक महंगा हुआ। दिल्ली में पेट्रोल 29 पैसे महंगा होकर 96.41 रुपए और डीजल 30 पैसे महंगा होकर 87.28 रुपएप्रति लीटर पर पहुंच गया।

PunjabKesari

इजरायल: नफ्ताली नए प्रधानमंत्री
इजरायल में 12 साल बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की विदाई हुई है। विपक्षी नेता और गठबंधन दलों के उम्मीदवार नफ्ताली बेनेट ने इजरायल के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है। नई सरकार के शपथ लेने के साथ ही पिछले 2 सालों में 4 बार चुनाव होने के बाद उत्पन्न हुए राजनीतिक संकट का भी समाधान हो गया।

 

मुंबई में कोरोना पाबंदियों में मिल सकती है छूट
देश में कोरोना केस घटते ही कई राज्यों ने पाबंदियों को धीरे-धीरे हटाना शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार उद्धव सरकार आज मुंबई में कोरोना पाबंदियों में छूट की घोषणा कर सकती है। 

 

कोरोना केस घटे
देश में कोरोना की दूसरी लहर थमने लग गई है। देश में कोरोना मामलों से ज्यादा ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा है। देश में आज भी कोरोना के नए केस एक लाख से कम आए हैं।

PunjabKesari

उत्तर भारत में मानसून की दस्तक
मौसम विभाग के मुताबिक आज या कल में मानसून उत्तर भारत में दस्तक दे सकता है। मानसून के सक्रिय होने के कारण आज दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

PunjabKesari

भारत बायोटेक कैंपस की सुरक्षा संभालेगी CISF
केंद्र सरकार ने देश के प्रमुख कोविड-19 टीका निर्माताओं में से एक भारत बायोटेक के हैदराबाद परिसर की सुरक्षा का जिम्मा CISF कमांडो को सौंपा है। आज से CISF यह जिम्मेदारी निभाएगी। हैदराबाद के शमीरपेट क्षेत्र में जीनोम वैली स्थित कंपनी के पंजीकृत कार्यालय और संयंत्र की सुरक्षा अर्धसैनिक बल CISF के 64 सशस्त्र कर्मियों की एक टीम द्वारा किया जाएगा।

 

अमेरिका जाने वाले स्टूडेंट्स आज से अप्लाई कर सकते हैं वीज़ा
भारत में अमेरिकी दूतावास ने बताया कि 14 जून से छात्र वीजा आवेदनों को फिर से शुरू किया जा रहा है जिससे महामारी के बाद की प्रक्रियाओं को लेकर अनिश्चितता से चिंतित समुदाय को जरूरी राहत मिलेगी। भारत में संयुक्त राज्य दूतावास ने बताया कि भारत भर में पदों पर जुलाई और अगस्त छात्र वीजा अपॉइंटमेंट होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News