सिंधिया पर हमला हो सकता है तो हम कैसे सुरक्षित रहेंगे?

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 10:29 AM (IST)

बेंगलूर,: ‘जब भोपाल में सिंधिया जी पर हमला किया जा सकता है तो हम कैसे सुरक्षित हो सकते हैं?’ ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक 22 विधायकों ने रविवार को वीडियो जारी कर कमलनाथ सरकार से जान को खतरा बताते हुए यह आशंका व्यक्त की है। इस्तीफा दे चुके इन विधायकों ने वीडियो में कहा कि हम सभी भोपाल आना चाहते हैं इसलिए हमें सी.आर.पी.एफ. की सुरक्षा दी जाए। तब तक हम भोपाल नहीं लौटेंगे। इन विधायकों में से एक महिला विधायक इमरती देवी ने कहा, ‘‘हम अपनी मर्जी से बेंगलूर आए हैं। हमें किसी ने बंधक नहीं बनाया। मौजूदा परिस्थितियों में संभावना है कि हमें विधानसभा स्पीकर से मिलने ही न दिया जाए। यह भी हो सकता है कि अगर हमारे परिजन कोई शिकायत करें तो उसे माना ही न जाए।’’  इधर कांग्रेस ने वीडियो पर सवाल उठाते हुए झोल ढूंढने का दावा किया है। पार्टी के प्रवक्ता जाफर ने इमरती देवी का वीडियो जारी करके कहा कि वीडियो में फुसफुसाने की आवाज आ रही है। इस आधार पर कांग्रेस का दावा है कि ये वीडियो विधायकों से जबरदस्ती बनवाए जा रहे हैं।  
 

पी.सी. शर्मा का आरोप- हमारे विधायकों को तंत्र विद्या से ‘हिप्नोटाइज’ किया 
मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने रविवार को कहा कि सभी विधायक हमारे साथ हैं। सिर्फ 6 विधायक कम हुए हैं। सरकार के पास बहुमत का आंकड़ा है। कांग्रेस के 6 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने के बाद भी 121 से ज्यादा विधायक हमें विश्वास प्रस्ताव पर मतदान में समर्थन करेंगे। भाजपा पक्ष के 6-7 विधायक भी कमलनाथ सरकार को समर्थन देंगे। शर्मा ने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं द्वारा बंधक बनाए गए हमारे विधायकों को तंत्र विद्या से हिप्नोटाइज (सम्मोहित करना) किया जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा नेता बंधक बनाए गए हमारे विधायकों के परिवार वालों को भी डरा-धमका रहे हैं।
 

भाजपा का जवाब- मंत्री ने बगलामुखी मंदिर में पूजा की, विधायक ठीक हो जाएंगे 
विधानसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि कांग्रेस बहुमत खो चुकी है। राज्यपाल कह रहे हैं कि सरकार अल्पमत में है। यह मैं नहीं कह रहा हूं, राज्यपाल ने जो पत्र मुख्यमंत्री कमलनाथ को भेजा है, उसमें कहा गया है। कांग्रेस विधायकों को हिप्नोटाइज किए जाने के आरोप पर मिश्रा ने कहा कि इनके विधायक हिप्नोटाइज हो जाते हैं। आरोप लगाने वाले मंत्री पी.सी. शर्मा बगलामुखी मंदिर में शनिवार को पूजा करके आए हैं, ठीक हो जाएंगे। भाजपा व कांग्रेस दोनों ने शक्ति परीक्षण की मांग राज्यपाल से की है और यदि भाजपा ने कांग्रेस विधायकों को अपहृत कर बंधक बनाया है तो राज्यपाल ने शक्ति परीक्षण क्यों स्वीकार कर लिया। 


बागी विधायकों ने लिखा अध्यक्ष को पत्र, कहा स्वीकार करें त्याग पत्र
मध्य प्रदेश में अपने पद से त्याग पत्र दे चुके सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के 16 बागी विधायकों ने आज रविवार को विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर उनके त्याग पत्र स्वीकार करने का अनुरोध किया है। पिछले कई दिनों से बेंगलूर में डेरा डाले इन विधायकों ने अध्यक्ष को संबोधित पत्र में कहा है कि वे राज्य में ‘खराब कानून व्यवस्था एवं अनिश्चितता के वातावरण’ के कारण स्वयं प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित होकर उनसे (अध्यक्ष से) मिल नहीं पा रहे हैं। इसके मद्देनजर विधायकों ने अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि उन्होंने जिस तरह से कल 6 विधायकों के त्याग पत्र स्वीकार किए हैं, उसी तरह उनके भी त्याग पत्र स्वीकार किए जाएं। इन विधायकों के ये पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुए हैं। इन विधायकों के त्याग पत्र 10 मार्च को भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष को सौंपे थे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News