J&K: बारिश के बीच भारी उत्साह से भारत जोड़ो यात्रा कठुआ से आगे बढ़ी, राहुल गांधी के साथ संजय राउत भी हुए शामिल

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 09:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बारिश के बीच शुरू हुई। बारिश के बाद भी लोगों में भारी उत्साह बना हुआ है। बारिश में ही भारत जोड़ो यात्रा कठुआ से आगे बढ़ रही है। राहुल गांधी के साथ यात्रा में शिवसेना नेता संजय राउत भी नजर आए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंचकर गुरुवार की शाम पड़ोसी राज्य पंजाब से लखनपुर होते हुए जम्मू-कश्मीर में दाखिल हुई।

 

लखनपुर पहुंचने पर राहुल गांधी ने महाराजा गुलाब सिंह प्रतिमा के पास खचाखच भरे कार्यक्रम स्थल को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर के लोगों से भारत को ‘बचाने' के लिए उनके साथ चलने को कहा। उन्होंने कहा , ‘‘भारत को बचाने' के मेरे मिशन में मेरा समर्थन करें। मैं यहां जम्मू-कश्मीर के लोगों के दुख को साझा करने के लिए हूं, जिन्होंने पिछले दशकों में कई मोर्चों पर दुख झेला है।''  

 

राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि मेरे पूर्वज इसी भूमि से संबंध रखते थे, मुझे लगता है कि मैं घर वापस लौट रहा हूं, मैं अपनी जड़ों की ओर लौट रहा हूं, मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों की पीड़ा समझता हूं और सिर झुकाकर आपके पास आया हूं। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के सांसद प्रताप सिंह बाजवा, शिवसेना सांसद संजय राउत और जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने गांधी के साथ मंच साझा किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News