खून से लिख कर देता हूं आतंकवाद जिंदा रहेगा जब तक पाकिस्तान से बात नहीं होगी... फारूक अब्दुल्ला ने की राहुल गांधी की जमकर तारिफ

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 10:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में 'भारत जोड़ो यात्रा' आज कठुआ से शुरू हुई। इस बीत  जम्मू में यात्रा के प्रवेश करते ही पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने राहुल गांधी की जमकर तारीफ की। उन्होंने राहुल गांधी की तुलना शंकराचार्य से की। अब्दुल्ला  ने कहा कि वह शंकराचार्य के बाद ऐसी यात्रा निकालने वाले दूसरे व्यक्ति हैं. अब्दुल्ला ने ये भी कहा कि ये 'राम' और 'गांधी' का देश है।

 फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सदियों पहले शंकराचार्य यहां आए थे। वह तब चले जब सड़कें नहीं थीं, लेकिन जंगल थे उन्होंने कन्याकुमारी से पैदल यात्रा की और  कश्मीर गए थे आज राहुल गांधी दूसरे व्यक्ति हैं, जिन्होंने उसी कन्याकुमारी से यात्रा निकाली और कश्मीर पहुंच रहे हैं।

  फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि यह गांधी और राम का देश है, जहां हम सभी एक हैं।  यात्रा का उद्देश्य नफरत के खिलाफ देश को एकजुट करना है, भारत को एक करना है। भारत में नफरत पैदा की जा रही है और धर्मों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया जा रहा है। 
 
फारूक अब्दुल्ला ने केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद के बारे में कहा कि जब तक पाकिस्तान के साथ बातचीत स्थापित नहीं हो जाती, तब तक यह मुद्दा जीवित रहेगा। अब्दुल्ला ने कहा कि मैं आपको अपने खून से लिखित में देने जा रहा हूं कि आतंकवाद जिंदा है और यह तब तक खत्म नहीं होगा जब तक आप पाकिस्तान से बात नहीं करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News