भैय्याजी जोशी की भविष्यवाणी, फडणवीस अधिक दिनों तक नहीं रहेंगे पूर्व मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 06:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस अधिक दिनों तक पूर्व मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। आरएसएस सहकार्यवाह भैय्याजी जोशी ने भविष्यवाणी की है। उनके इस बयान से सूबे में नई राजनीतिक चर्चा शुरू हो गई है। भैय्याजी जोशी ने नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा है कि तीन दलों शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की सरकार जल्द ही गिर जाएगी। फडणवीस नसीब वाले हैं, उनके नाम के आगे पूर्व मुख्यमंत्री बहुत ही अल्प समय के लिए है।

वैसे, भाजपा के नेताओं का मानना है कि महाविकास आघाड़ी सरकार कभी भी गिर सकती है। लेकिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से इस तरह का कभी बयान सामने नहीं आया। इसलिए भैय्याजी जोशी के बयान को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

इधर, शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के बरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने एनआरसी और एनआरपी का समर्थन किया है। उद्धव के इस रूख से कांग्रेस और एनसीपी में हलचल है। इसके मद्देनजर यह अटकलें शुरू हो गई है कि कहीं शिवसेना फिर से पाला बदलने की तैयारी में तो नहीं है।

गौरतलब है कि अक्तूबर 2019 में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला था। लेकिन शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा से नाता तोड़ लिया और कांग्रेस-एनसीपी के साथ मिलकर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में नई सरकार बनी।

एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने दी शुभकामनाएं
फडणवीस के बारे में भैय्याजी जोशी के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष व जलसंसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस को मेरी शुभकामना है कि वह दिल्ली जाकर अच्छा काम करें। पाटिल ने कहा कि फिलहाल, महाराष्ट्र में महाआघाड़ी सरकार अच्छा काम कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News