वायुसेना प्रमुख भदौरिया बोले- पीओके में आतंकी कैंपों पर कार्रवाई के लिए 24 घंटे तैयार

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 08:55 PM (IST)

नई दिल्लीः वायुसेना प्रमुख आरके सिंह भदौरिया ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में आतंकी कैंपों पर कार्रवाई के लिए एयरफोर्स 24 घंटे तैयार है। भदौरिया ने कहा कि हमारे देश में कभी भी आतंकी हमला होता है तो पाकिस्तान को चिंता करनी ही चाहिए। पाकिस्तान इस चिंता से मुक्त होना चाहता है तो उसे भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करना होगा। भदौरिया ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में ऐसा कहा। उनसे पूछा गया था कि क्या हंदवाड़ा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को भारत की ओर से बदले की कार्रवाई का डर है?

चीन पर भी बोले भदौरिया
लद्दाख में चीन की ओर से हवाई सीमा के उल्लंघन की घटना पर भदौरिया ने कहा, "वहां असामान्य गतिविधियां हुई थीं। ऐसी घटनाओं पर हम नजर रखते हैं और जरूरी कार्रवाई भी करते हैं। ऐसे मामलों में ज्यादा चिंता की जरूरत नहीं।" नौ मई को नॉर्थ सिक्किम के नाकू ला सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। उसी दौरान लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) के पास चीन की सेना के हेलिकॉप्टर देखे गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने भी सुखोई समेत दूसरे लड़ाकू विमानों से पेट्रोलिंग शुरू कर दी।

हंदवाड़ा में इसी महीने में 8 जवान शहीद हुए
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में दो मई को आतंकियों से एनकाउंटर में सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान सेना ने दो आतंकियों को मार दिया था। इसमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर हैदर था। इसके बाद 4 मई को सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमले में 3 जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News