बेंगलुरु मेट्रो के यात्री अब पेटीएम व यात्रा ऐप से भी खरीद सकेंगे टिकट, जानें क्या है पूरा प्रोसेस

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 10:35 PM (IST)

बेंगलुरुः बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) ने बुधवार को कहा कि मेट्रो के यात्री अब अपने पेटीएम और यात्रा ऐप के जरिए टिकट खरीद सकते हैं। यह सुविधा गुरुवार से उपलब्ध होगी। बीएमआरसीएल ने कहा,‘‘यात्रियों की सुविधा के लिए नम्मा मेट्रो मोबाइल ऐप पर मोबाइल क्यूआर टिकटिंग प्रदान करने के अलावा, बीएमआरसीएल आठ दिसंबर से पेटीएम और यात्रा मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से मोबाइल क्यूआर कोड टिकट जेनरेशन का विस्तार कर रहा है।'' 

इन ऐप के माध्यम से टिकट कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में बताते हुए, निगम ने कहा, ‘‘उल्लेखित ऐप में ऑनलाइन क्यूआर टिकट खरीदने के लिए पंजीकरण करने के बाद, यात्री यात्रा के दिन प्रवेश और गंतव्य के स्टेशन को निर्दिष्ट करके मोबाइल क्यूआर टिकट प्राप्त कर सकते हैं।'' खरीदा गया टिकट उसी दिन के अंत तक वैध रहेगा। अगर यात्री टिकट खरीदने के बाद यात्रा करने के इच्छुक नहीं हैं तो वे टिकट रद्द भी कर सकते हैं और पूरा रिफंड पा सकते हैं। 

गत एक नवंबर को, बीएमआरसीएल ने बेंगलुरु में ऑनलाइन टिकटिंग प्रणाली शुरू की और नम्मा मेट्रो की व्हाट्सएप चैटबॉट-आधारित क्यूआर टिकटिंग सेवा शुरू की। बीएमआरसीएल ने यह भी दावा किया कि यह व्हाट्सएप पर एंड-टू-एंड क्यूआर टिकटिंग को सक्षम करने वाली विश्व स्तर पर यह पहली ट्रांजिट सेवा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News