‘अबार खेला होबे', 2024 में बंगाल दिखाएगा भारत को रास्ता...ममता की BJP-कांग्रेस को सीधी चुनौती

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 03:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘इंडियन सुपर लीग' (ISL) जीतने के लिए मोहन बागान को सम्मानित करते हुए सोमवार को कहा, ‘‘अबार खेला होबे'' (हम फिर से खेल खेलेंगे)। साथ ही उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल देश को राह दिखाता रहेगा। बनर्जी ने कोलकाता के प्रसिद्ध ‘मैदान' में अपने हस्ताक्षर वाली फुटबॉल समर्थकों पर फेंकते हुए यह टिप्पणियां कीं। उनकी 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए TMC के नारे से जुड़ी इस टिप्पणी को 2024 के लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

 

ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘हमें गर्व है कि बंगाल का एक फुटबॉल क्लब देश में शीर्ष पर रहा है। बंगाल जो आज सोचता है, भारत वह कल सोचता है। मोहन बागान ने एक बार फिर यह कर दिखाया है। मोहन बागान की जीत इसकी पुन: पुष्टि करती है कि बंगाल को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता...बंगाल राह दिखाता है और बंगाल दुनिया पर जीत हासिल करेगा।'' बनर्जी ने उत्साहित भीड़ से कहा, ‘‘मेरा मानना है - खेला होयेचे, खेला होबे, अबार खेला होबे (खेल हुआ और खेल फिर से होगा)। मैं चाहती हूं कि आप फिर से जीते।'' बता दें कि कि एटीके मोहन बागान ने शनिवार को कड़े मुकाबले में बेंगलुरु एफसी को पैनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर ISL का अपना पहला खिताब जीता।

 

मुख्यमंत्री ने क्लब को 50 लाख रुपए की वित्तीय मदद देने की घोषणा की और खिलाड़ियों को फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सरकार की ओर से मोहन बागान के लिए 50 लाख रुपए के अनुदान की घोषणा करती हूं ताकि समर्थक मिठाई खा सकें और क्लब का विकास किया जा सके। क्या मोहन बागान एक दिन दुनिया का शीर्ष क्लब नहीं बन सकता? मैं आपके जरिए यहां विश्व कप लाना चाहती हूं।'' इस कार्यक्रम में राज्य के खेल मंत्री अरूप बिस्वास और क्लब के अध्यक्ष स्वप्न साधन बोस भी मौजूद रहे। बता दें कि पिछले सप्ताह बनर्जी की टीएमसी ने घोषणा की थी कि वह 2024 का चुनाव अकेले लड़ेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News