सावधान! पोस्ट लाइक करने पर चली जाएगी नौकरी, एक कर्मचारी की सोशल मीडिया पर शेयर की आपबीती

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 01:57 PM (IST)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया आजकल लोगों के विचार साझा करने का प्रमुख मंच बन चुका है। जहां एक ओर ये प्लेटफॉर्म व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में सुधार लाने का माध्यम हैं, वहीं दूसरी ओर कभी-कभी एक साधारण पोस्ट या लाइक भी गंभीर परिणाम पैदा कर सकता है। हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसमें एक कर्मचारी को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लाइक करने की वजह से अपनी नौकरी गंवानी पड़ी।

पोस्ट लाइक करने पर नौकरी गई
मामला लिंक्डइन प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट से जुड़ा है, जिसमें एक कर्मचारी ने अपने कार्यस्थल की समस्याओं के बारे में खुलासा किया था। उस पोस्ट में उल्लेख किया गया था कि कैसे कंपनी के अजीब नियमों और खराब कामकाजी परिस्थितियों ने उसके जीवन को नर्क बना दिया था। कर्मचारी ने पोस्ट को लाइक किया, जो उसके लिए महंगा साबित हुआ। कर्मचारी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि उसने एक स्टार्टअप कंपनी में काम शुरू किया था, जहां कामकाजी स्थिति अत्यंत कठिन और समस्यात्मक थी। पोस्ट पर लाइक करने के अगले ही दिन, उसे कंपनी के सीईओ का फोन आया और उसे नौकरी से निकाल दिया गया। सीईओ ने आरोप लगाया कि कर्मचारी कंपनी के बारे में नकारात्मक बातें फैला रहा है।

PunjabKesari

मेंटल हेल्थ पर नहीं होती बात
इस घटना ने कार्यस्थलों पर मेंटल हेल्थ के मुद्दों की ओर भी ध्यान आकर्षित किया है। कर्मचारी ने बताया कि हालांकि मेंटल हेल्थ पर चर्चा होती रहती है, लेकिन जब कोई व्यक्ति अपनी समस्याओं के बारे में बात करता है, तो उसे अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या हमें कार्यस्थल की समस्याओं के बारे में बोलने की आजादी नहीं है और क्या हमें चुप रहकर काम करने की मजबूरी है? कर्मचारी ने चिंता जताई कि क्या उसे अगली नौकरी में भी चुप रहना पड़ेगा और कार्यस्थल की समस्याओं को सहना पड़ेगा। इस घटना ने कार्यस्थलों पर मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं और यह दर्शाया है कि कैसे एक साधारण सोशल मीडिया पोस्ट भी किसी के पेशेवर जीवन पर गहरा असर डाल सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News