IPL 2024 में KKR की बंपर जीत: शाहरुख खान गौतम गंभीर पर मेहरबान, पेश किया Blank Check

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 08:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम के कोच की भूमिका निभाने में रुचि रख  रहा है। विकल्पों की कमी के बीच, कुछ विदेशी कोचों की वापसी के कारण, जब टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी को खोजने की बात आती है, तो बीसीसीआई के पास कई शीर्ष विकल्प नहीं हैं। अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गंभीर, जो वर्तमान में आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं, को फ्रेंचाइजी के सह-मालिक शाहरुख खान ने अगले 10 वर्षों के लिए फ्रेंचाइजी में शामिल होने के लिए एक 'ब्लैंक चेक' की पेशकश की थी, जब वह लखनऊ सुपर जायंट्स में थे।

 एक रिपोर्ट में बताया गया है कि गंभीर भी भारत के मुख्य कोच पद में रुचि रखते हैं। लेकिन, यदि वह इस पद के लिए आवेदन भरता है तो उसके 100% चयन की गारंटी चाहता है। यदि बीसीसीआई गंभीर को केवल 'उम्मीदवारों' में से एक के रूप में देख रहा है, तो वह आवेदन नहीं करेंगे।

रिपोर्ट से पता चला है कि केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज को लंबे समय तक फ्रेंचाइजी में बनाए रखने का इरादा रखते हैं। ऐसा कहा जाता है कि बॉलीवुड अभिनेता ने गंभीर को अगले 10 वर्षों के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी में शामिल होने के लिए 'ब्लैंक चेक' की पेशकश की थी।

बीसीसीआई को पहले ही भारत के मुख्य कोच के रूप में संभावित रूप से राहुल द्रविड़ की जगह लेने पर रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर और स्टीफन फ्लेमिंग जैसे लोगों की अस्वीकृति का सामना करना पड़ा है। हालाँकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किसी भी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को कोई प्रस्ताव देने से इनकार किया है।

दरअसल, शाह ने सुझाव दिया कि बोर्ड ऐसा व्यक्ति चाहता है जो भारत की घरेलू क्रिकेट संरचना को समझता हो। शाह ने एक बयान में कहा, "न तो मैंने और न ही बीसीसीआई ने कोचिंग की पेशकश के साथ किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया है।" "कुछ मीडिया अनुभागों में प्रसारित रिपोर्टें पूरी तरह से गलत हैं।" शाह ने कहा था, "हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक सावधानीपूर्वक और गहन प्रक्रिया है। हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ रखते हैं और रैंकों में आगे बढ़े हैं।" गंभीर की रुचि भारत का अगला मुख्य कोच बनने में हो सकती है, लेकिन केकेआर छोड़ने पर शाहरुख के साथ उनकी क्या बातचीत हुई, यह एक बड़ा निर्णायक कारक हो सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News