बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवादः जेएनयू के बाद अब जामिया में हंगामा, बढ़ाई गई सुरक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 04:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर दिल्ली में जेएनयू के बाद अब जामिया यूनिवर्सिटी में स्क्रीनिंग को लेकर हंगामा हो गया। दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे SFI के छात्रों को हिरासत में लिया गया है। जामिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेएनयू के बाद जामिया विश्वविद्यालय में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रखी गई थी।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर कथित तौर पर आज बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर हंगामा करने के आरोप में चार छात्रों को हिरासत में लिया गया है। जामिया यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर के कहने पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग से पहले ये कार्रवाई की है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जामिया की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग से परहेज करने के लिए कहा था।

माहौल खराब करने की कोशिश
विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक नोटिस में कहा कि बिना अनुमति के परिसर में छात्रों की बैठक या किसी भी फिल्म की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। निहित स्वार्थ वाले लोगों/संगठनों को शांतिपूर्ण शैक्षणिक माहौल को खराब करने से रोकने के लिए विश्वविद्यालय सभी उपाय कर रहा है। ऐसा करने पर आयोजकों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले मंगलवार आधी रात को जेएनयू यूनिवर्सिटी में बवाव हुआ था। जेएनयू में आईसा गुट के छात्रों ने एबीवीपी के छात्रों पर पत्थरबाजी करने के आरोप लगाए और दिल्ली पुलिस से हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News