ऑफ द रिकॉर्डः बड़े बंगलों के लिए सांसदों में लड़ाई

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 05:31 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पूर्व केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री और राज्यसभा के सदस्य चौधरी बीरेंद्र सिंह के लिए एक बंगले की लंबी तलाश अंतत: खत्म हो गई। वह अपने आलीशान टाइप-8 बंगला नंबर 22 अकबर रोड को छोड़ देंगे और तालकटोरा रोड स्थित बंगले में चले जाएंगे। चौधरी बीरेंद्र सिंह यद्यपि टाइप-8 बंगला लेने के अधिकारी हैं मगर उन्होंने इस संबंध में अपने पूर्व कैबिनेट सहयोगी अरुण जेतली के प्रति नरम रुख अपनाया है और इसे खाली करने को राजी हो गए।
PunjabKesari
उन्होंने दलील दी थी कि वह भी टाइप-8 बंगला प्राप्त करने के अधिकारी हैं और जब तक उनको मौजूदा बड़े बंगले के समान बड़ा बंगला अलाट नहीं किया जाता, वह इस बंगले को खाली नहीं करेंगे। अरुण जेतली 22 अकबर रोड का बंगला चाहते हैं इसलिए बीरेंद्र सिंह से निजी अनुरोध किया गया और वह इस पर राजी हो गए। इसके बाद टाइप-8 बंगले की तलाश शुरू की गई जोकि तैयार हो। अंतत: शहरी आवास मंत्री हरदीप पुरी ने ताल कटोरा रोड पर एक बंगला ढूंढ निकाला जोकि खाली था। पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री ने अपना बंगला खाली कर दिया और उसका कब्जा सरकार को सौंप दिया।
PunjabKesari
बड़े बंगलों के लिए लड़ाई तेज हो रही है क्योंकि नए मंत्रियों को अभी बंगले नहीं मिले जबकि जिन मंत्रियों को मंत्रिमंडल से हटाया गया है वे अपने बंगले खाली नहीं कर रहे। बीरेंद्र सिंह केवल इस शर्त पर बंगला खाली करने को तैयार हुए कि उन्हें सरकार द्वारा खाली बंगला दिया जाए।
PunjabKesari
ऐसा दिखाई देता है कि अरुण जेतली जो कैलाश कालोनी में अपने निजी मकान में शिफ्ट हुए हैं, ने सरकारी बंगला लेने का फैसला किया है। उन्होंने इस आधार पर जून के शुरू में कृष्णा मेनन मार्ग पर स्थित अपना आलीशान बंगला खाली किया था क्योंकि वह इसे अशुभ मानते थे। अब वह एक मांगलिक सरकारी बंगला चाहते हैं जो उन्हें मिल गया है। बीरेंद्र सिंह शीघ्र ही ताल कटोरा रोड पर अपने नए मकान में चले जाएंगे। विडम्बना यह है कि उनके पुत्र जो हिसार से लोकसभा के सांसद हैं, अभी तक मकान के बिना रह रहे हैं। कम से कम 200 सांसद ऐसे हैं जिन्हें अभी तक बंगले नहीं मिले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News