पूरे शरीर की खाल उतारी, हड्डियों को टुकड़ों में काटा ,प्लास्टिक पैकेटों में भरा: बांग्लादेश के सांसद की हत्या में खौफनाक खुलासा

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 10:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल अपराध जांच विभाग (CID) ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनवर, जिनकी कोलकाता में कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। इतना ही नहीं उनकी खाल उतारी गई और पूरे शहर में फेंकने से पहले उनकी हड्डियों को काट दिया गया। अनवारुल अनवर की हत्या का भयानक विवरण शुक्रवार को उस समय सामने आया जब सीआईडी ​​टीम ने घटना के संबंध में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया।

सीआईडी ​​सूत्रों ने कहा कि संदिग्ध जिहाद हवलदार, एक पेशेवर कसाई, बांग्लादेश के खुलना जिले के बराकपुर का निवासी था और अवैध रूप से मुंबई में रह रहा था। हवलदार को अवामी लीग के सांसद के दोस्त, अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां ने काम पर रखा था, जिसके किराए के आवास में उसकी हत्या कर दी गई थी। सीआईडी ​​सूत्रों ने दावा किया कि वह करीब दो महीने पहले कोलकाता आया था। सूत्रों ने आगे बताया कि हवलदार, जो कोलकाता हवाई अड्डे के पास एक होटल में रह रहा था, को अख्तरुज्जमां ने बांग्लादेशी सांसद की हत्या पर खर्च किए गए 5 करोड़ रुपये में से एक हिस्सा दिया था।

पूछताछ के दौरान, हवलदार ने कबूल किया कि उसने और चार अन्य बांग्लादेशी नागरिकों ने कोलकाता के न्यू टाउन इलाके के एक फ्लैट में सांसद की गला दबाकर हत्या कर दी। उन्होंने दावा किया कि हत्या अख्तरुज्जमां के आदेश पर की गयी थी। सीआईडी ​​सूत्रों ने बताया कि इसके बाद उन्होंने अनवर की पहचान मिटाने के लिए फ्लैट में पूरे शरीर की खाल उतार दी और मांस को छोटा कर दिया। फिर हड्डियों को टुकड़ों में काटा गया और कई प्लास्टिक पैकेटों में पैक किया गया। इसके बाद हत्यारे परिवहन के विभिन्न साधनों का उपयोग करके कोलकाता के विभिन्न हिस्सों में गए और पैकेटों को ठिकाने लगा दिया।

बांग्लादेश के सांसद को आखिरी बार न्यू टाउन स्थित फ्लैट में प्रवेश करते देखा गया था। पुलिस ने कहा था कि फ्लैट को उसके मालिक, जो कि उत्पाद शुल्क विभाग का कर्मचारी है, ने सांसद के दोस्त को किराए पर दिया था। बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा है कि 13 मई को कोलकाता से लापता हुए सांसद की हत्या कर दी गई है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनका शव अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है।

तीन बार के बांग्लादेशी सांसद कथित तौर पर इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे। वह शुरू में उत्तरी कोलकाता के बारानगर निवासी अपने पारिवारिक मित्र गोपाल विश्वास के आवास पर रुके थे। अगले दिन, 13 मई को, अनवारुल अनवर एक डॉक्टर से मिलने के लिए बिस्वास के घर से निकला। हालाँकि, सांसद 17 मई से संपर्क में नहीं हैं, जिसके कारण बिस्वास को एक दिन बाद गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करानी पड़ी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News