बंगलुरु में पकड़ा गया अलकायदा का एक और संदिग्ध आतंकी

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2016 - 11:34 AM (IST)

नई दिल्ली: बंगलुरु से आतंकी संगठन अलकायदा के एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया। मौलाना अंजर शाह नामक यह संदिग्ध भारत में अलकायदा के स्लीपर सेल से जुड़ा हुआ है। बता दें कि भारत में यह अलकायदा से जुड़ी चौथी गिरफ्तारी है। इससे पहले भी इस आतंकी संगठन के तीन संदिग्ध गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मौलाना अंजर शाह को एनआईए की एक टीम ने बुधवार को बंगलुरु के जयनगर से उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह पहले गिरफ्तार किए जा चुके आसिफ के घर गया था।

 

सूत्रों के मुताबिक मौलाना अंजर भारत में अलकायदा को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा था। उसके कंधों पर संगठन में नौजवानों को भर्ती करने की जिम्मेदारी भी थी। आसिफ से शाह से की मुलाकात एक धार्मिक आयोजन में हुई थी। उसकी गिरफ्तारी का खुलासा गुरुवार की शाम को हुआ, जब मौलाना अंजर शाह को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। अलकायदा के इस संदिग्ध आतंकी को अदालत ने 20 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

 

गौरतलब है कि सबसे पहले अलकायदा के संदिग्ध मोहम्मद आसिफ को यूपी के संभल से पकड़ा गया था। उसके बाद जफर मसूद और अब्दुल रहमान नामक संदिग्ध गिरफ्तार किए गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News