हजारों करोड़ का नुकसान झेल चुकी रेलवे में नई भर्तियों पर रोक

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 09:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना संकट के बीच रेलवे ने आर्थिक मोर्चे पर बड़ा फैसला किया है। रेलवे ने नई भर्तियों पर रोक लगाने का ऐलान किया है। पिछले दो सालों के दौरान सृजित किए गए नए पदों की भी समीक्षा की जाएगी, साथ ही 50 प्रतिशत पदों को सरैंडर भी किया जाएगा। रेलवे बोर्ड, रेल मंत्रालय और भारत सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अगले आदेश तक नए पदों के लिए बहाली नहीं होगी। हालांकि सुरक्षा संबंधी पदों पर बहाली को लेकर छूट दी गई है।

 

रेलवे बोर्ड पिछले दो सालों के दौरान सृजित किए गए पदों का रिव्यू करेगा। अगर इन पदों के लिए अभी तक रिक्रूटमैंट नहीं की गई है, ऐसे में या तो पूरी वैकेंसी रद्द कर दी जाएंगी अथवा फिर सुरक्षा संबंधी पदों को छोड़कर केवल 50 फीसदी बहाली की जाएगी। दरअसल, कोरोना लॉकडाऊन के कारण हजारों करोड़ का नुक्सान हुआ है और रोजाना हो रहा है। 

 

रेलवे ने अपने खर्च में कटौती का फैसला किया है। नई बहाली पर रोक, पुरानी बहाली पर जरूरत के हिसाब से कटौती का फैसला उसी दिशा में उठाए गए कदम हैं। इससे इतर रेलवे अब प्राइवेट ट्रेनों के संचालन पर भी फोकस कर रहा है। माना जा रहा है कि 2023 तक इसकी शुरूआत हो जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News