''भारतीय स्ट्रीट फूड पर बैन'': महिला को छोले भटूरे में मिली मरी हुई छिपकली, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय स्ट्रीट फूड अपनी विविधता और स्वाद के लिए लोकप्रिय है। हालाँकि, स्वच्छता हमेशा से एक चिंता का विषय रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक महिला को छोले भटूरे में मरी हुई छिपकली मिली। नेटिज़न्स ने तुरंत स्ट्रीट स्टॉल पर परोसे जाने वाले भोजन की आलोचना की और सुरक्षा और स्वच्छता की कमी को उजागर किया।

दिल्ली के स्ट्रीट फूड में मरी हुई छिपकली मिली
 एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में सड़क पर एक स्टॉल पर हुई एक हैरान कर देने वाली स्थिति को दिखाया गया है। दिल्ली में एक महिला को सड़क पर लगे ठेले से छोले भटूरे खाना महंगा प़ड़ा।   उसे स्टॉल में मरी हुई छिपकली मिली तो वह स्टॉल मालिक से जमकर भिड़ी। क्लिप में, महिला, जो अपना आपा खो बैठी थी, ने अन्य ग्राहकों को स्टॉल से खाना न खाने की चेतावनी दी। इसके अलावा, स्टॉल के मालिक ने कैमरे पर अपनी गलती स्वीकार की।
 

उन्होंने यह भी बताया कि राजकमल छोले भटूरे के नाम से उनका स्टॉल पूरे सप्ताह अलग-अलग जगहों पर लगाया जाता था- सोमवार को बाजार सेक्टर 15, मंगलवार को जहांगीरपुरी, बुधवार को अवंतिका, गुरुवार को सेक्टर 13, शुक्रवार को सेक्टर 16 और सेक्टर 7 लगाया जाता है।  

 

 वीडियो ने ऑनलाइन कई लोगों का ध्यान खींचा। जहां कुछ ने भारतीय स्ट्रीट फूड परिदृश्य में खाद्य सुरक्षा की कमी की बात कही, वहीं अन्य ने स्पष्ट रूप से कहा कि अब स्ट्रीट फूड पर प्रतिबंध लगाने का समय आ गया है।

एक ने कहा, “आजकल स्ट्रीट फूड और स्वच्छता एक दूसरे से अलग हैं। जितना हो सके बाहर खाने से बचें।” एक अन्य व्यक्ति ने कहा, “अगर यह सच है तो उस ग्राहक को धन्यवाद जो खाना खा रहा था और उस दुकान के मालिक को भी..” एक तीसरे व्यक्ति ने कहा, “मेरे एक चचेरे चाचा ने अपने जीवन के लगभग 10 वर्षों तक बाहर खाना खाया और उनका निधन हो गया।” जटिलताओं के कारण मात्र 37 वर्ष की आयु। स्ट्रीट फ़ूड मत खाओ दोस्तों. खासकर दिल्ली, नोएडा बहुत असुरक्षित है।”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News