डॉक्टरों की लापरवाही से शिशु की मौत, परिजनों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 12:07 PM (IST)

श्रीनगर : उतर कश्मीर के बांडीपुरा के जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कथित लापरवाही के कारण एक शिशु की मौत के बाद उसके परिवारवालों और रिश्तेदारों ने विरोध प्रदर्शन किया। परिवार सदस्यों ने आरोप लगाया कि 3 महीने की उम्र वाली उमाइया मुजफ्फर पुत्री मुजफ्फर अहमद नजार निवासी गुडपुरा रामपुरा की मौत जिला अस्पताल बांडीपुरा में डॉक्टरों की अनुपस्थिति में वैक्सीन दिए जाने के बाद हुई। 

PunjabKesari


मृतक के पिता मुजफ्फर ने कहा कि वह अपने बच्चे का नियमित टीकाकरण कराने के लिए अस्पताल आए थे।  अस्पताल में कोई भी डॉक्टर उपस्थित नहीं था जिसके चलते बच्चे को कुछ नर्सें द्वारा वैक्सीन किया गया। न तो ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर और न ही कोई डॉक्टर अस्पताल में उपस्थित था। उसकी बेटी को वैक्सीन की जगह जहर दिया गया। जब हम अस्पताल से वापस निकले तो उमाइया की मौत अस्पताल के बाहर उसकी मां की गोद में हो गई। 


पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हमने मामले का संज्ञान ले लिया है और आगे की जांच शुरु कर दी हैं। साथ ही संबंधित पुलिस थाने में धारा 304 आर.पी.सी. के तहत एफ.आई.आर. नंबर 13/2019 दर्ज कर लिया गया है।  इस बीच मृतक के परिवार वालों, रिश्तेदारों के अलावा स्थानीय लोगों ने अस्पताल परिसर के अंदर विरोध प्रदर्शन करते हुए दोषी स्वास्थ्य अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।  प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गुस्साएं परिवार सदस्यों ने अस्पताल के टेबल और दरवाजों को तोड़ दिया। 

PunjabKesari


उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान अस्पताल में इस तरह की यह दूसरी मौत है। इससे पहले 8 फरवरी को डॉक्टरों की कथित लापरवाही के कारण एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News