दिल्ली में बाबर रोड का नाम बदलकर 5 अगस्त मार्ग किया जाए : विजय गोयल

2020-08-04T22:19:50.287

नई दिल्लीः दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल ने मंगलवार को नई दिल्ली के पाश इलाके बंगाली माकेर्ट में बाबर रोड का नाम बदलकर पांच अगस्त मार्ग किए जाने की मांग की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री गोयल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर बाबर रोड का नाम बदलने का आग्रह किया है। उन्होंने बाबर रोड का नाम पांच अगस्त मार्ग करने का आग्रह किया है।

बाबर रोड नई दिल्ली के बंगाली मार्केट इलाके में स्थित है और राजधानी का मशहूर बाजार भी है। यहां के व्यापारी संघ और आरडब्ल्यूए ने मिलकर यह तय किया है कि राममंदिर भूमि पूजन को देखते हुए आज और कल मार्केट में रोशनी और दिए जलाए जाएंगे। गौरतलब है कि पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के विशेष प्रावधानों को खत्म करने के साथ धारा 35ए भी समाप्त कर दी गई थी। राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया गया था। इस पांच अगस्त बुधवार को अयोध्या में राममंदिर का भूमि पूजन किया जाना है।
PunjabKesari
गोयल ने पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करने जा रहे हैं। बाबरी विवाद के समय चर्चा होती थी कि बाबर आक्रांता था, तब से ही मांग चल रही थी कि बाबर रोड का नाम बदला जाना चाहिए और अब बाबर रोड का नाम बदलकर पांच अगस्त मार्ग रखा जाए। भाजपा नेता ने आज बाबर रोड के साइन बोर्ड पर‘‘5 अगस्त मार्ग‘'का साइनबोर्ड लगा दिया।

नया साइनबोर्ड लगाने से पहले गोयल ने अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन में कहा शाह को पत्र लिखकर बाबर रोड का नाम बदलने का अनुरोध किया गया है। मोदी कल अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन करने जा रहे हैं और इस अवसर पर बाबर रोड का नाम भी बदला जाये तो अच्छा रहेगा।

 


Yaspal

Related News