बाबा वेंगा की डराने वालीं भविष्यवाणियां, जैसा बताया, हो रहा है वैसा ही...जानें साल 2024 में क्या होगा?

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 11:07 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: बाबा वेंगा का नाम दुनिया में उनकी भविष्यवाणियों के लिए याद किया जाता है। बुल्गारिया की रहस्यवादी बाबा वेंगा की मौत साल 1996 में 85 साल की उम्र में हो गई थी, लेकिन अपनी भविष्यवाणियों के लिए आज भी दुनिया भर में लोग उन्हें याद करते हैं। उन्होंने दशकों पहले ही बता दिया था कि साल 2024 में परिस्थितियां कैसी होंगी। उन्होंने युद्ध की आशंका से लेकर मौसम तक का हाल बताया था। 
PunjabKesari
'बाल्कन के नास्त्रेदमस' कहे जाने वाले बाबा वेंगा ने यूक्रेन में चेरनोबिल आपदा, राजकुमारी डायना की मृत्यु, न्यूयॉर्क में 9/11 अटैक और यहां तक क‍ि अपनी मौत के बारे में भी बिल्‍कुल सटीक भव‍िष्‍यवाणी की थी। 

बाबा वेंगा ने साल 2024 को लेकर जो भी कहा था, वो काफी कुछ सही होता हुआ दिख रहा है। उन्होंने इस साल को लेकर कहा था कि युद्ध की घटनाएं बढ़ेंगी। रूस- यूक्रेन और फिर इज़राइल और हमास के बीच का संघर्ष दुनिया देख रही है। इसके अलावा उन्होंने बताया था कि एलियन से मुठभेड़ हो सकती है। इसकी पुष्टि तो नहीं हुई लेकिन कई जगह यूएफओ मिलने के दावे जरूर किए गए।
PunjabKesari
उनकी महत्वपूर्ण भविष्यवाणी ग्लोबल वॉर्मिंग को लेकर रही। उन्होंने कहा था मौसम का भयानक रूप दिखाई देगा। भयानक गर्मी लोगों को बुरी तरह परेशान कर देगी और इसका असर स्वास्थ्य पर पड़ेगा। उनकी ये भविष्यवाणी काफी कुछ सही रही और पूरी दुनिया में गर्मी का विकराल रूप देखा। उन्होंने फिर सैलाब की भी बात की थी, वो भी होता हुआ दिख रहा है।
PunjabKesari
उन्होंने जो सबसे डरावनी बात कही थी, वो ये है कि साल 2025 से पतन और विनाश की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस साल में ब्रह्मांड में एक ऐसी घटना होगी, जिसकी किसी को कल्पना भी नहीं है। इतना ही नहीं यूरोप में कुछ ऐसा होगा, जिससे उनकी जनसंख्या बहुत कम हो जाएगी। इस तरह से अगले 6 महीने के बाद ही धीरे-धीरे हम पतन की ओर बढ़ने लगेंगे। दिलचस्प ये भी है कि बाबा वेंगा ने ये भी दावा किया था कि इंसान साल 2028 तक वीनस यानि शुक्र ग्रह पर जाएंगे। हालांकि अभी इस तरफ कोई खास प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। वहीं उन्होंने ये भी कहा था कि साल 2130 तक एलियंस से संपर्क भी स्थापित हो जाएगा। (डिस्क्लेमर: लेख में लिखी गई बातें अलग-अलग वेबसाइट से एकत्रित की गई हैं। पंजाब केसरी इनकी पुष्टि नहीं करता है। )


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News