बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवा 'कोरोनिल', ट्विटर पर फनी मीम्स वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 03:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः योग गुरु स्वामी रामदेव ने कोरोना वायरस की दवा 'कोरोनिल' को मंगलवार को बाजार में उतारा और दावा किया कि आयुर्वेद पद्धति से जड़ी बूटियों के गहन अध्ययन और शोध के बाद बनी यह दवा शत प्रतिशत मरीजों को फायदा पहुंचा रही है। यहां पतंजलि योगपीठ में मीडिया से बातचीत करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि पूरे विश्व में पहला ऐसा आयुर्वेदिक संस्थान है जिसने जड़ी बूटियों के गहन अध्ययन और शोध के बाद कोरोना महामारी की दवाई प्रमाणिकता के साथ बाजार में उतारी है।

PunjabKesari

वहीं बाबा रामदेव के दवा लॉन्चिंग के बाद सोशल मीडिया पर लोग मीम्स बनाकर शेयर कर रहे हैं। मीम्स की तो जैसे बाढ़ आ गई है। कई मीम्स में दिखाया है कि लोग पतंजलि स्टोर की तरफ भाग रहे हैं कोरोनिल लेने। वहीं किसी ने  'कोरोनिल' के जरिए चीन पर हमला बोला है।

PunjabKesari

कई फिल्मों के सीन को लेकर मीम्स बनाए गए हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर #आयुर्वेदविजय_कोरोनिल_श्वासारि ट्रेंड कर रहा है।  दवा की लॉन्चिंग करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि यह दवाई शत प्रतिशत मरीजों को फायदा पहुंचा रही है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि 100 मरीजों पर नियंत्रित क्लिनिकल ट्रायल किया गया जिसमें तीन दिन के अंदर 69 प्रतिशत और चार दिन के अंदर शत प्रतिशत मरीज ठीक हो गए और उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव से नेगेटिव हो गई। बाबा रामदेव ने कहा कि यह इतिहास की बहुत बड़ी घटना है।'’

PunjabKesari

बाबा रामदेव ने कमेंट भी किया और कहा कि हो सकता है कि कई लोग इस दवाई पर संदेह करें और 'कहें कि यह कैसे हो सकता है।' रामदेव ने कहा कि हम 'कोरोनिल' को पतंजलि योगपीठ से पूरे विश्व के लिए लॉन्च कर रहे हैं और पूरे आयुर्वेद जगत के लिए यह बहुत ही गर्व का विषय है।

PunjabKesari

रामदेव ने कहा कि आगामी सोमवार तक वह एक ऐप जारी करेंगे जिससे लोगों को घर बैठे-बैठे कोरोना की तीनों दवाइयां मिल जाया करेंगी।

PunjabKesari

 

PunjabKesari

 

PunjabKesari

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News