बाबा रामदेव ने फिर उठाया ''जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने का मुद्दा, बोले-ज्यादा आबादी नहीं झेल पाएगा देश

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 12:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: योग गुरु स्वामी रामदेव ने फिर से जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने की वकालत की। बाबा रामदेव ने कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की जनसंख्या देश की मौजूदा स्थिति से बहुत गंभीर हो गई है, इसलिए देश की संसद में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनना बहुत ही जरूरी हो गया है। योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि देश की आबादी 140 करोड़ हो गई है और इससे ज्यादा का बोझ यह झेल नहीं पाएगा।

 

उन्होंने कहा कि आज का जैसा समय चल रहा है ऐसे में लोगों को रेलवे, एयरपोर्ट , कॉलेज यूनिवर्सिटी, रोजगार ही दे पाएं तो यही बहुत है। देश के ऊपर अतिरिक्त बोझ नहीं होना चाहिए। इसी के साथ ही बाबा रामदेव ने उत्तराखंड को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस देने पर पीएम मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताते हुए कहा कि आपने एक बहुत बड़ी सौगात दी है देवभूमि को, इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं।

 

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब रामदेव बाबा ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की वकालत की है, वे पहले भी कई मौकों पर इस मुद्दे को उठा चुके हैं। इससे पहले बाबा रामदेव ने कहा कि जिस तरह से देश की जनसंख्या बढ़ रही है उसके लिए भारत तैयार नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News