कश्मीरी युवाओं को अजहरूदीन की सलाह: पत्थर बरसाने में एनर्जी बर्बाद मत करो, इससे कुछ हासिल नहीं होगा

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 12:14 AM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर के पत्थरबाजों को क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूदीन ने अपनी एनर्जी यूं ही बर्बाद नहीं करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर को पत्थराव से कुछ हासिल नहीं होगा और राज्य के युवाओं को अपनी एनर्जी का प्रयोग कुछ बेहत्तर करने के लिए करना चाहिए। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने कहा कि रियासत के लोगों तक पहुंचने के लिए राजनीतिक प्रयासों की आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रयास आवश्यक हैं और अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो इस तरह ( हिंसा) की समस्याएं पैदा होंगी।


क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने मोहम्मद अजहर आज बारामूला में सेना द्वारा आयोजित जश्न-ए-बारामूला कार्यक्रम में भाग लेने श्रीनगर पहुंचे थे और उन्होंने कार्यक्रम से इत्तर पत्रकारों से बात की। उनके साथ अभिनेत्री दिया मिर्जा ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। अजहर ने कहा, मैं पत्थराव के बिल्कुल खिलाफ हंंू। इससे कश्मीरी युवाओं का कोई लाभ नहीं होगा। खुदा ने आपकों को ताकत दी है। आप उसका कैसे प्रयोग कर रहे हो। इससे क्या हासिल होगा। आप एक वर्ष तक पत्थर मार सकते हो, दो वर्ष तक ऐसा कर सकते हो पर उसके बाद क्या।


अजहर ने युवाओं से अपील की कि वे अपनी प्रतिभा को बेहत्तर भविष्य हेतु इस्तेमाल करें। इसके लिए उन्होंने क्रिकेटर परवेज रसूल का उदाहरण दिया। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, मैं चाहता हूं कि आप लोग खेलों में आएं। बेहत्तर खेलें। किसी भी मुद्दे का हल हिंसा नहीं है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News