लोकसभा चुनाव निष्पक्ष नहीं, फिर भी ''INDIA'' गठबंधन पूर्ण बहुमत हासिल करेगा: जयराम रमेश

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 08:06 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव ‘‘निष्पक्ष नहीं'' हैं और इसमें विपक्षी दलों को निशाना बनाया जा रहा है, फिर भी ‘‘पांच न्याय, 25 गारंटी'' पर जनता की प्रतिक्रिया के कारण चुनाव में ‘इंडिया' गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि देश के लोग चुनाव की स्वतंत्रता एवं निष्पक्ष खत्म करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सभी प्रयासों को खारिज कर देंगे।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि अंदरखाने ‘‘बहुत हुआ 10 साल अन्याय काल'' की लहर है। रमेश ने देश को ‘‘नया भारत'' बताने वाली मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की हालिया टिप्पणियों को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये ''ध्यान भटकाने वाली रणनीति'' हैं जिसका उद्देश्य कांग्रेस के ‘‘पांच न्याय, पचीस गारंटी'' और घोषणापत्र की बातों से ध्यान हटाया जाए।

चुनाव की निष्पक्षता के बारे में पूछे जाने पर, रमेश ने कहा, ‘‘विपक्षी दलों के खिलाफ कार्रवाई को देखते हुए यह चुनाव निष्पक्ष नहीं है, लेकिन इसके बावजूद, हमारा मानना ​​है कि ‘पांच न्याय' को जनता की प्रतिक्रिया के कारण ‘इंडिया जनबंधन' को स्पष्ट जनादेश मिलेगा।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News