अातंकी बुरहान वानी की दूसरी बरसी के चलते अलगाववादियों द्वारा अाज कश्मीर बंद का एेलान

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 05:38 AM (IST)

श्रीनगरः आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर अाज अलगाववादियों ने कश्मीर बंद का ऐलान किया है। हिज्बुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी की मौत को दो साल पूरा होने पर रविवार (8 जुलाई) को अलगाववादियों की रैली करने की योजना को नाकाम करने के लिए प्रशासन ने कश्मीर के त्राल में कर्फ्यू लगा दिया है। कश्‍मीर घाटी के शेष हिस्सों में भी लोगों की आवाजाही पर पाबंदियां लगा दी गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में भारी संख्या में पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों के जवानों को तैनात किया गया है और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।
PunjabKesari
पूरे कश्मीर में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों को भी तैनात किया गया है। सभी रास्‍तों सड़कों को सील कर दिया गया है और प्रतिबंधों को लागू करने के लिए पुलिस व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को भारी संख्या में तैनात कर दिया गया है। ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप पार्टी द्वारा बुलाई गई हड़ताल के कारण घाटी में सामान्य जनजीवन बाधित हो गया है। 
PunjabKesari
पुलवामा जिले में वानी के पैतृक शहर त्राल में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वानी 2016 में 8 जुलाई को ही सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। गौरतलब है कि रविवार को बुरहान वानी की दूसरी बरसी है। बरसी के उपलक्ष्य में अलगाववादी संगठन ज्वाइंट रेजिसटेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने कश्मीर बंद का आह्वान किया है।
PunjabKesari
अातंकी बुरहान वानी की बरसी से पहले कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने शनिवार को जम्मू कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट के नेता यासीन मलिक गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि 2016 में बुरहान को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। उस दौरान कश्मीर घाटी में हिंसा का काफी बोलबाला रहा और लंबे समय तक घाटी में अशांति का दौर चला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News