अयोध्या केस: CJI ने मुस्लिम पक्ष के वकील पर ली चुटकी, पूछा-क्या आप संतुष्ट हैं? और गूंज उठी हंसी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 02:32 PM (IST)

नई दिल्लीः अयोध्या राम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आखिरी दौर में चल रही है। इस गंभीर मामले में कोर्ट का माहौल भी वैसा ही बना हुआ है और मुस्लिम-हिंदू दोनों पक्ष अपनी-अपनी दलीलें रख रहे हैं। इस गंभीर माहौल में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने ऐसा मुस्लिम पक्ष से ऐसा सवाल पूछा कि अदालत में ठहाके गूंज उठे। सीजेआई गोगोई ने मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन से पूछा-क्या आप हमारे सवालों से संतुष्ट हैं? इस पर कोर्ट में हंसी गूंज उठी। दरअसल सोमवार को वकील राजीव धवन ने शिकायत के लहजे में कहा था कि सुप्रीम कोर्ट सिर्फ मुस्लिम पक्ष से सवाल पूछता है जबकि हिंदू पक्ष से कम। हालांकि तह सीजेआई ने कुछ नहीं कहा और कार्रवाई को आगे बढ़ने दिया लेकिन हिंदू पक्ष की ओर से इस पर आपत्ति जताई गई थी।

PunjabKesari

वहीं मंगलवार को हिंदू पक्ष अपनी दलीलें रख रहा था तो बेंच की तरफ से उन पर काफी सवाल दागे गए। इस पर सीजेआई ने मुस्कुराते हुए मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन से पूछा कि क्या हम हिंदू पक्ष से सही सवाल पूछ रहे हैं? सीजेआई पूछा, क्या आप इन सवालों से संतुष्ट हैं, मिस्टर धवन? इसी के साथ ही कोर्ट में जोर से हंसी के ठहाके गूंज गए। सीजेआई के इस सवाल पर धवन की बजाए हिंदू पक्ष के वकील के. परासरण ने जवाब देते हुए कहा कि हमें इन सवालों से कोई ऐतराज नहीं हैं, मैं सभी सवालों के जवाब दूंगा।

PunjabKesari

संविधान पीठ ने दशहरा अवकाश के बाद इस मामले पर सुनवाई शुरू की जो 17 अक्तूबर तक जारी रहेगी। 15-16 अक्तूबर तक हिंदू पक्ष अपनी दलीलें कोर्ट के सामने रखेगा। संविधान पीठ अयोध्या में 2.77 एकड़ विवादित भूमि तीन पक्षकारों-सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और राम लला- के बीच बराबर बराबर बांटने का आदेश देने संबंधी इलाहाबाद हाईकोर्ट के सितंबर, 2010 के फैसले के खिलाफ दायर 14 अपीलों पर सुनवाई कर रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News