Plane Crash: उड़ान भरने के बाद 5 मिनट के अंदर ही प्लेन स्कूल के प्ले ग्राउंड में हुआ क्रैश, बच्चों और अभिभावकों में मची अफरा-तफरी

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 10:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के ग्रेटर वेस्टर्न सिडनी इलाके में गुरुवार को एक बड़ा विमान हादसा हुआ, जब एक विमान प्राथमिक स्कूल के पास गिर गया। हालांकि, इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है। विमान में सवार 34 वर्षीय महिला और पायलट को मामूली चोटें आई हैं। हादसा उस समय हुआ जब विमान उड़ान भरने के 5 मिनट बाद ही इंजन फेल होने के कारण स्कूल के खेल मैदान में आपातकालीन लैंडिंग की कोशिश के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान के गिरते ही वहां खेल रहे बच्चों और उनके अभिभावकों में अफरा-तफरी मच गई।

घटना का विवरण
यह हादसा दोपहर करीब 2:25 बजे हुआ जब पाइपर PA-28 विमान ने बैंकस्टाउन हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। इंजन फेल होने की स्थिति में पायलट ने आपातकालीन लैंडिंग की कोशिश की, लेकिन विमान सिडनी के बॉस्ले पार्क में मैरी इमैक्युलेट कैथोलिक प्राइमरी स्कूल के खेल मैदान में गिर गया। गनीमत रही कि हादसे के समय मैदान में बच्चे बास्केटबॉल नहीं खेल रहे थे और विमान गिरने से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

पायलट का आपातकालीन संदेश
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक न्यूज चैनल की वीडियो में पायलट को कॉल पर "मेडे, मेडे, मेडे" कहते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने बताया कि उनका इंजन फेल हो गया है और उन्हें मजबूरन आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। विमान गिरते समय पार्क में मौजूद लोग इस हादसे से हैरान रह गए और तुरंत आपातकालीन सेवाओं को बुलाया गया।

मौके पर पहुंची आपातकालीन सेवाएं
विमान के गिरते ही आपातकालीन सेवाएं तुरंत मौके पर पहुंचीं और पायलट और महिला को सुरक्षित निकाला गया। हादसे के बावजूद विमान में आग नहीं लगी, जिससे एक बड़ी त्रासदी टल गई।

 
यह हादसा एक बड़ी दुर्घटना में बदल सकता था, लेकिन संयोगवश इसमें कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। स्थानीय लोग और अभिभावक इस हादसे से सदमे में हैं, लेकिन वे राहत महसूस कर रहे हैं कि बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News