पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार बढ़े; गुंडों ने गरीब भील का घर फूंका, अन्य हिंदू के निवास पर लूटपाट व लड़की का अपहरण

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 12:53 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में हिंदुओं सहित अल्पसंख्यक परिवारों का उत्पीड़न-अत्याचार व हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन का सिलसिला लगातार  जारी है। सबसे अधिक पाकिस्तान के सिंध और पंजाब प्रांतों के विभिन्न जिलों के हालात खऱाब हैं। ताजा मामला भी सिंध के टांडो गुलाम अली इलाके का है जहां चौधरी फतेह गांव में सोमर भील के घर को रियाज रंधावा और उसके गुंडों ने नष्ट कर दिया और आग लगा दी। सोमर भील के अनुसार, यह घटना तब हुई जब उन्होंने एक गाय को देने से इनकार कर दिया, जिसे एक चिकित्सक और गांव के जमींदार रियाज रंधावा ने जबरन लेने की कोशिश की।

 

पीड़ित ने बताया कि घर में रखा अनाज सहित अन्य कीमती सामान सहित घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। सोमर भील टांडो गुलाम अली पीएस ने रियाज रंधावा के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज करने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि पहले वे आग के कारणों की जांच करेंगे। इसके अलावा मारवी कोहली (13 वर्ष) पिता चेतन कोहली पर 5 जूुन को सिंध के टांडो मुहम्मद खान क्षेत्र के एक स्थानीय गुंडे आशिक गिलारो द्वारा शारीरिक हमला और दुर्व्यवहार किया गया था। उसके पिता के अनुसार, उसे पकड़ लिया गया और अपराधी ने उसके कपड़े फाड़ दिए। उनका कहना है कि जब उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की, तो उन्हें ऐसा न करने की धमकी दी गई क्योंकि कोई बलात्कार नहीं हुआ है और लड़की परिवार के साथ सुरक्षित है। 

PunjabKesari

इसके अलावा हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार की एक अन्य घटना में, एक नाबालिग हिंदू लड़की सुहाना कुमारी, पिता दिलीप शर्मा को संघार जिले के शहीद बेनजीराबाद में काजी अहमद इलाके में उसके घर से 6 जून की देर रात अपहरण कर लिया गया था, जिसकी पहचान तीन सशस्त्र बंदूकधारियों के रूप में हुई थी।  दिलीप शर्मा ने बताया कि  अख्तर गबोल, फैजान जाट और सारंग खासखेली तीनों जबरन उसके घर में घुस गए और बंधक बनाकर सारा कैश (करीब एक लाख रुपए) और सोने के जेवरात लूट लिए। भागते समय हमलावरों ने सुहाना को भी जबरन अपने साथ ले लिया और धमकी दी कि अगर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई तो जान से मार देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News