शराब के रेट पहले कम किए, वार्निंग मिली तो बढ़ा दिए

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2016 - 01:29 AM (IST)

चंडीगढ़, (आशीष): शराब कारोबारियों पर विभाग हर बार कार्रवाई करने से कन्नी काट लेता है। इस बार भी ऐसा ही हुआ जब एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट को शराब दुकानों पर कम रेट में शराब बेचने की शिकायत मिली, लेकिन विभाग ने सिर्फ वार्निंग देकर औपचारिकता पूरी कर दी। विभाग की चेतावनी के बाद शराब कारोबारियों ने शराब के रेट में एक बार फिर बढ़ौतरी कर दी है। शराब कारोबारियों ने बिना प्रशान को सूचित किए शराब के दामों में 100 रुपए से लेकर 150 रुपए प्रति बोतल कमी कर दी थी।

शराब कारोबारी सतपाल सिंगला ने बताया कि कुछ शराब कारोबारी शराब के रेट खुद व खुद कम और बढ़ा देते हैं जोकि कानूनन गलत है, ऐसे लोगों पर विभाग को ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

चुनाव मे इस बार 48 घंटे शराब बंदी

नगर निगम चुनावों के दौरान इस बार 48 घंटे शराब बंदी रहेगी। चुनाव आयोग ने शराब बंदी संबंधी दिशा-निर्देश प्रशासन को जारी कर दिए हैं। इसके बाद एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट ने सभी लीकर वैंडर्स और होटल, रैस्तरां को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। चुनाव आयोग ने 16 दिसम्बर सायं 5 बजे से 18 दिसम्बर सायं 5 बजे तक शहर में शराब बिक्री और सर्व करने पर पाबंदी लगा दी है। इसके अलावा 20 दिसम्बर को मतगणना के दिन भी शराब बिक्री नहीं होगी।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News