क्या कहते हैं सितारे: भाजपा के मार्ग में वक्री शनि मुख्य बाधा, जानें अन्य पार्टियों का हाल

punjabkesari.in Friday, Mar 30, 2018 - 10:06 AM (IST)

जालंधर (धवन) : केंद्रीय चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए आम चुनाव 12 मई को करवाने का ऐलान कर दिया तथा चुनावी नतीजे 15 मई को घोषित होंगे। कर्नाटक विधानसभा चुनावों का असर जहां इस वर्ष होने वाले अन्य राज्य विधानसभा चुनावों पर पडऩा है तो दूसरी तरफ इसका असर 2019 के लोकसभा के आम चुनावों पर भी पड़ेगा। कांग्रेस तथा केंद्र में सत्ताधारी भाजपा दोनों के लिए कर्नाटक चुनावों का महत्व काफी अधिक है। दोनों पार्टियों के सर्वोच्च नेता ज्योतिषियों की शरण में भी जा रहे हैं।


प्रख्यात ज्योतिषाचार्य संजय चौधरी ने कहा कि मौजूदा ग्रह स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि दक्षिणी राज्य में पहली बार चुनावी मैदान में उतरने जा रही आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन बढिय़ा नहीं रहेगा। चुनावी अभियान के दौरान आम आदमी पार्टी के अंदर अंदरूनी कलह-क्लेश बढ़ेगा जिस कारण पार्टी अपना प्रभाव दिखाने में विफल रहेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा को 18 अप्रैल से चंद्रमा की महादशा शुरू होने जा रही है जोकि कुंडली में नीच राशि में बैठा हुआ है। चंद्रमा की स्थिति छठे घर में होने के कारण पार्टी अकारण ही कई प्रकार के विवादों के घेरे में गिरती हुई दिखाई देगी। उन्होंने कहा कि वक्री शनि की स्थिति भी भाजपा को महत्वपूर्ण माने जाने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनावों में जीत के मार्ग में बाधाएं उत्पन्न करेगी। 


चौधरी ने कहा कि कांग्रेस को भी बृहस्पति महादशा में शुक्र की अंतर्दशा व राहू की प्रत्यंत्र दशा चल रही है, जिस कारण पार्टी को साधारण बहुमत लेने के मार्ग में बाधाएं उत्पन्न कर सकता है। मतदान वाले दिन की कुंडली देखी जाए तो कर्नाटक में सत्ताधारी कांग्रेस को विपक्षी दल की तुलना में कुछ लाभ की स्थिति दिखाई दे रही है तथा सत्ताधारी पार्टी पुन: समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ मिलकर राज्य में सरकार गठित करने में कामयाब हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News