असम-मेघालय सीमा विवाद: लगातार छठे दिन विवादित इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात, धारा 144 लागू

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 11:44 AM (IST)

 

नेशनल डेस्क: असम और मेघालय के बीच रविवार को लगातार छठे दिन यात्रा पाबंदी होने के साथ ही दोनों राज्यों की सीमा पर विवादित इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात है और निषेधाज्ञा आदेश अब भी लागू है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। असम-मेघालय सीमा पर विवादित इलाके में हिंसा में छह लोगों की मौत हो गयी थी। इस बीच, असम पुलिस ने एक परामर्श जारी कर लोगों से मंगलवार को हुई घटना के बाद पड़ोसी राज्य की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मेघालय में अब भी स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण नहीं है। असम के लोगों या वाहनों पर हमले हो सकते हैं, इसलिए हम लोगों से राज्य की यात्रा न करने के लिए कह रहे हैं। अगर किसी को जाना ही है तो हम उनसे मेघालय के पंजीकरण वाले वाहनों से जाने के लिए कहते हैं।'' अधिकारियों ने बताया कि असम से मेघालय में प्रवेश करने के दो अहम बिन्दुओं-गुवाहाटी में जोराबाट और कछार जिले में पुलिस के अवरोधक अब भी लगे हुए हैं। बहरहाल, सामान लेकर जा रहे ट्रक जैसे व्यावसायिक वाहनों पर कोई पाबंदी नहीं लगायी गयी है।

हिंसा वाले स्थान और आसपास के इलाकों में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत पाबंदियां लगायी गयी हैं। गौरतलब है कि असम-मेघालय सीमा के साथ पश्चिमी कार्बी आंगलोंग जिले में एक विवादित स्थान पर मंगलवार तड़के हुई हिंसा में एक वनरक्षक सहित छह लोगों की मौत हो गई थी। झड़प उस समय हुई जब अवैध रूप से काटी गई लकड़ियों से लदे एक ट्रक को असम के वनकर्मियों द्वारा रोका गया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News