असम बाढ़ : केंद्रीय मंत्री ने राज्य के मुख्यमंत्री से बातचीत की, मदद का आश्वासन दिया

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 07:09 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बातचीत की और राज्य में आई बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए बुनयिादी ढांचे की मरम्मत के लिए तथा सामान्य स्थिति बहाल करने में उन्हें केंद्र की ओर से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास के लिये केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि जिस भी मदद की आवश्यकता होगी, पूर्वोत्तर परिषद को यह मदद दी जाएगी। 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्री ने असम के मुख्यमंत्री को लगातार बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के कारण हुए नुकसान के लिए अपने मंत्रालय से हर संभव सहायता देने की पेशकश की। सिंह ने कहा कि उनका मंत्रालय सरकार की अन्य एजेंसियों और स्रोतों से आर्थिक और अन्य मदद का समन्वय भी करेगा, उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के लोगों की भलाई और चिंता मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार असम, अरूणाचल प्रदेश और पूर्वोत्तर के अन्य बाढ़ प्रभावित राज्यों में लगातार निगरानी कर रही है। 

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाढ़ की स्थिति के बारे में व्यक्तिगत रूप से नियमित तौर पर जानकारी लेते हैं। सिंह ने कहा कि पूर्वोत्तर विकास मंत्री के तौर पर वह नियमित रूप से वह क्षेत्र के मुख्यमंत्रियों एवं सरकारों के संपर्क में हैं। असम में इस साल आई बाढ़ के कारण प्रदेश के 30 जिलों के 56 लाख लोग प्रभावित हुए हैं और बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में अब तक 120 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News