असम के मुख्यमंत्री ने रक्षा बंधन पर दिया अहम तोहफा, आयुष्मान कार्ड भी उपहार में दिए

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 05:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क : असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने सोमवार को रक्षा बंधन के अवसर पर गुवाहाटी के बाहरी इलाके सोनापुर में एक सरकारी वृद्धाश्रम के निवासियों को उपहार के रूप में आधारकार्ड, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड एवं ओरुनोदोई कार्ड प्रदान किए। शर्मा ने यह भी घोषणा की कि पास के सिविल अस्पताल के डॉक्टर हर महीने मुफ्त स्वास्थ्य जांच के लिए वृद्धाश्रम आएंगे।

उन्होंने समाज कल्याण मंत्री पीयूष हजारिका और दिसपुर के विधायक अतुल बोरा के साथ सोनापुर सरकारी वृद्धाश्रम का दौरा किया। आश्रम के निवासियों ने मुख्यमंत्री एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों को राखी बांधी और उन्हें अपने प्यार और आशीर्वाद के प्रतीक के रूप में लाल गुलाब भी भेंट किए।

शर्मा ने बताया कि आधार कार्ड वरिष्ठ नागरिकों के लिए पहचान प्रमाण का काम करेगा, जिससे वे सरकारी लाभ प्राप्त कर सकेंगे और बैंक खाते खोल सकेंगे। उन्होंने कहा कि राशन कार्ड से प्रत्येक निवासी को प्रति माह पांच किलोग्राम मुफ्त चावल मिलेगा और यह सुविधा पहले वृद्धाश्रम के निवासियों को उपलब्ध नहीं थी।

आयुष्मान कार्ड के तहत उनका प्रति वर्ष पांच लाख रुपये तक का नगदरहित उपचार होगा, जबकि ओरुनोदोई योजना के तहत विभिन्न खर्चों को पूरा करने के लिए सीधे उनके बैंक खातों में 1,250 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं सोनापुर सिविल अस्पताल के डॉक्टरों से भी हर महीने मुफ्त चिकित्सा जांच के लिए यहां आने को कहूंगा।'' इससे पहले, विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने सुबह मुख्यमंत्री को उनके आधिकारिक आवास पर राखी बांधी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News